मौमस अपडेट: आज राजस्थान के इन जिलों में हो सकती है बारिश

प्रदेश में मानसून विदाई का समय नजदीक आ रहा है। लेकिन विदाई के समय जाते मानसून की बारिश आमजन को राहत नहीं दे पा रही है।

By: santosh

Updated: 24 Sep 2020, 11:40 AM IST

जयपुर। प्रदेश में मानसून विदाई का समय नजदीक आ रहा है। लेकिन विदाई के समय जाते मानसून की बारिश आमजन को राहत नहीं दे पा रही है। इसका नतीजा यह है कि लगातार तापमान बढ़ने के साथ ही आमजन को गर्मी और उमस से परेशान होना पड़ रहा है।

राजधानी जयपुर में लगातार तापमान में इजाफा देखने को मिल रहा है। गुरुवार सुबह भी तापमान 30 डिग्री को पार कर गया। अन्य जिलों में भी गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। वहीं कल अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक संभवतया सितंबर के अंत तक प्रदेश से मानसून पूरी तरह से विदा हो जाएगा।

फलौदी का तापमान रहा 41.8 :
बीते दिन का सबसे अधिक तापमान प्रदेश में फलौदी का 41.8, बाड़मेर का 41.2, जैसलमेर का 40.0, बाड़मेर का 41.2, चुरू का 39.4, सीकर का 38.5 डिग्री सेल्यियस तापमान दर्ज किया गया।

मेवाड़ अंचल में मेघ मेहरबान:
प्रदेश में लगातार बीेते पांच दिन से मेवाड़ अंचल में मानसून के मेघ मेहरबान होते हुए नजर आ रहे हैं। गुरुवार सुबह तक बांसवाड़ा के जगपुरा में 43 एमएम बारिश, सलोपट में 41, भूंगड़ा में 40, केशवरायपाटन में 15, डूंगरपुर के चिकली में 31, धंबोला में 30, झालावाड़ के गंधार में 35, पिरवा में 32, प्रतापगढ़ के अरनोद में 57, धारीवाड़ में 44, टोंक के मोतीसागर में 20 एमएम बारिश हुई।

आज यहां हो सकती है बारिश:
गुरुवार को अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा, उदयपुर संभाग में कई जगहों पर मेघगर्जन के साथ बारिश होगी। वहीं अन्य संभागों में मौसम शुष्क रहेगा। आगामी चार दिनों के लिए अजमेर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर सहित अन्य जगहों पर बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned