राजस्थान में मौसम में लगातार बदलाव जारी, दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी संभव

प्रदेशभर में मानसून की विदाई का क्रम जारी है। ऐसे में बार-बार मौसम में बदलाव भी देखने को मिल रहा है।

By: santosh

Updated: 01 Oct 2020, 01:22 PM IST

जयपुर। प्रदेशभर में मानसून की विदाई का क्रम जारी है। ऐसे में बार-बार मौसम में बदलाव भी देखने को मिल रहा है। दोपहर में तेज गर्मी के साथ तापमान में इजाफा लगातार हो रहा है। ऐसे में लगातार मौसम शुष्क रहने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आगामी दिनों के लिए प्रदेश में कहीं भी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है। बीते 24 घंटे में गुरुवार सुबह तक चित्तौड़गढ़ के बड़गांव में 10 एमएम, राजसमंद जिले में 24 एमएम, प्रतापगढ़ जिले में 16 एमएम, सिरोही जिले में 33 एमएम, उदयपुर के वल्लभनगर में 28 एमएम, ओगना में 19 एमएम, उदयसागर में 19 एमएम बारिश दर्ज की गई।

वापसी की हो सकती है संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन दिनों में उत्तरप्रदेश और राजस्थान में कुछ जगहों और उत्तर पश्चिम, मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होने की संभावना भी बन सकती है। ऐसे में कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

प्रमुख जगहों का तापमान
राजधानी जयपुर में गुरुवार सुबह का तापमान 32 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। वहीं बीती रात का तापमान 36 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान चुरू का 40.0 डिग्री दर्ज किया गया। वनस्थली का 37 डिग्री, पिलानी का 38.5, श्रीगंगानगर का 39.5, जैसलमेर का 37.9, बाड़मेर का 38.2, फलौदी का 37.0 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned