3 घंटे में जयपुर में आधा इंच से ज्यादा बारिश, पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

3 घंटे में जयपुर में आधा इंच से ज्यादा बारिश, पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

kamlesh sharma | Publish: Sep, 07 2018 10:05:52 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर। गुलाबीनगर में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी मेघ मेहरबान रहे। सुबह से लेकर शाम तक बादलवाही और उमस का जोर रहा। शाम को अचानक हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया और एक घंटे में आधा इंच से ज्यादा (13.3) मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई, वहीं 36 घंटे में जयपुर में सवा इंच (33.7 मिमी) बारिश रिकार्ड की गई। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश व प्रदेश के अन्य हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है।

जयपुर में अल सुबह भी कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। करीब 10 से 15 मिनट तक शहर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके बाद दिनभर बादलों और सूर्य के बीच लुकाछीपी का खेल चला। इसकी वजह से उमस का जोर रहा। शाम 5.30 बजे अचानक आकाश में काले बादल छा गए। इसके बाद शाम को 6.30 बजे बाद बारिश का दौर शुरू हुआ और करीब एक घंटा कभी तेज तो कभी मध्यम गति से बारिश हुई।

यहां भी बरसे मेघ
प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बारिश का दौर जारी है। सवाईमाधोपुर क्षेत्र में मेघ मेहरबान है। यहां शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक 70 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। दौसा के लालसोट व पूर्वी राजस्थान के अन्य हिस्सों में भी बारिश हुई। अजमेर में शाम 5.30 बजे तक 2.5 और उदयपुर में 5.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।

हाड़ौती अंचल के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार सुबह रिमझिम बारिश हुई। उसके बाद बादल छाए रहे। कोटा में सुबह रिमझिम बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, बीते चौबीस घंटे में 1.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। बूंदी शहर में सुबह सात बजे मध्यम दर्जे की बरसात हुई। बारिश से सडक़ों पर पानी बह निकला। बाद में दिनभर बादल छाए, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारां जिले में दोपहर बाद घटाएं छाई और कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई। अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा। झालावाड़ जिले में बादल छाए रहे, लेकिन बरसात नहीं हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned