script

राजस्थान में फिर अंधड़, बारिश व ओले गिरे, कासावती नदी छलकी

locationजयपुरPublished: May 31, 2020 09:07:45 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश में लगातार तीसरे दिन बाड़मेर, सिरोही, पोकरण, राजसमंद, सीकर सहित कई जिलों में अंधड़ और बारिश का सिलसिला जारी रहा। वहीं सिरोही जिले के शिवगंज क्षेत्र में चने के आकार के ओले गिरे।

rain in rajasthan weather forecast today 31 may 2020

प्रदेश में लगातार तीसरे दिन बाड़मेर, सिरोही, पोकरण, राजसमंद, सीकर सहित कई जिलों में अंधड़ और बारिश का सिलसिला जारी रहा। वहीं सिरोही जिले के शिवगंज क्षेत्र में चने के आकार के ओले गिरे।

जयपुर। प्रदेश में लगातार तीसरे दिन बाड़मेर, सिरोही, पोकरण, राजसमंद, सीकर सहित कई जिलों में अंधड़ और बारिश का सिलसिला जारी रहा। वहीं सिरोही जिले के शिवगंज क्षेत्र में चने के आकार के ओले गिरे। राजसमंद में 10 एमएम, सीकर के नीमकाथाना में 20 एमएम बारिश दर्ज की गई। इससे प्रदेश के अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। सबसे कम तापमान सीकर में 32 डिग्री और अधिकतम तापमान बांसवाड़ा में 41 डिग्री दर्ज किया गया। रविवार को 21 शहरों का पारा 40 डिग्री कम दर्ज किया गया। इधर मौसम विभाग ने दो जून को राहत की संभावना जताई हैं वहीं चार जून तक अंधड़-बारिश की चेतावनी दी है।
सीकर: कासावती नदी छलकी
नीमकाथाना(सीकर). नौतपा में रविवार को शहर सहित उपखंड क्षेत्र में सुबह अचानक मौसम ने करवट बदली। जैसे जैसे दिन निकला गया वैसे वैसे आसमा में काले घने बादल छा गए। करीब 1 बजे एक घंटे तक नीमोद, भराला की तरफ झमाझम बरसात हुई। इससे पहाड़ों से निकले वाली कासावती नदी भी छलक आई। भराला मोड़ पर स्थित रपटा पर चल रही चादर को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। शनिवार रात को भी कई इलाकों में बरसात ने दस्तक दी। तहसीलदार बृजेश गुप्ता ने बताया कि मई माह में कुल 55 बरसात दर्ज की गई है। रविवार को 20 एमएम बरसात हुई। बरसात होने से चली ठंडी हवाओं से आमजन को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।
मेवाड़ के कई इलाकों में बरसात
बीते दो दिन में बदले मौसम से उदयपुर शहर सहित समूचे मेवाड़ में कई जगहों पर बरसात हुई। रविवार तड़के तक अधिकांश क्षेत्रों में अंधड़ के साथ तेज बरसात हुई, वहीं दिनभर बादल छाए रहने के बाद शाम होते-होते कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार सुबह 8.30 से रविवार सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटों के दरमियान 10.8 एमएम बरसात हुई। रविवार को अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री दर्ज किया गया।
शिवगंज क्षेत्र में तेज बारिश संग ओले गिरे
सिरोही. जिले के शिवगंज क्षेत्र में रविवार शाम को ओलों की बरसात हुई। तेज बारिश के साथ चने के आकार के ओले गिरे। शाम करीब साढ़े पांच बजे शिवगंज क्षेत्र में एकाएक मौसम ने पलटा खाया और देखते ही देखते तेज बरसात संग ओले गिरने शुरू हो गए। कई जगहों पर चने के आकार के ओले गिरे।

ट्रेंडिंग वीडियो