scriptराजस्थान में यहां हुई एक घंटे तक झमाझम बारिश, जयपुर में बदला मौसम का मिजाज | rain in rajasthan weather forecast update | Patrika News

राजस्थान में यहां हुई एक घंटे तक झमाझम बारिश, जयपुर में बदला मौसम का मिजाज

locationजयपुरPublished: Jun 14, 2021 04:08:14 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जयपुर में दोपहर 12 बजे मौसम ने पलटा खाया और तेज आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह निकला है। इस बदलाव से राजधानी का मौसम सुहावना हो गया है। तापमान गिरने से लोगों को राहत मिली। जयपुर के अलावा दौसा, अलवर, टोंक सहित कई जगहों बारिश हुई।

rain in rajasthan weather forecast update

जयपुर में दोपहर 12 बजे मौसम ने पलटा खाया और तेज आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह निकला है। इस बदलाव से राजधानी का मौसम सुहावना हो गया है। तापमान गिरने से लोगों को राहत मिली। जयपुर के अलावा दौसा, अलवर, टोंक सहित कई जगहों बारिश हुई।

जयपुर। राजस्थान के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला गया। झालावाड़ जिले में सोमवार को तेज बरसात का दौर शुरू हुआ जो रुक-रुक कर करीब एक घण्टे तक जारी रहा। बरसात के बाद कस्बे की नालियां जाम होने से पहली बरसात में ही पानी सड़क पर बह निकला व तेज बारिश के बाद जंगल क्षेत्र में बारिश तेज होने से जंगल के बरसाती नाले भी उफान पर आ गए। राजधानी जयपुर में दोपहर 12 बजे मौसम ने पलटा खाया और तेज आंधी के साथ बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर पानी बह निकला है। इस बदलाव से राजधानी का मौसम सुहावना हो गया है। तापमान गिरने से लोगों को राहत मिली। जयपुर के अलावा दौसा, अलवर, टोंक सहित कई जगहों बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में थंडरस्टॉर्म के साथ तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। इस दौरान इन जिलों में कहीं-कहीं वज्रपात होने की भी संभावना है। इसके अलावा अगले तीन-चार दिन आंधी बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी।
भीमसागर में एक घंटे तक झमाझम बरसात
भीमसागर(झालावाड़)। भीमसागर कस्बे में सोमवार दोपहर साढ़े बारह बजे से तेज झमाझम बरसात का दौर शुरू हुआ। जो रुक-रुक कर करीब एक घण्टे तक जारी रहा। बरसात के बाद कस्बे की नालियां जाम होने से पहली बरसात में ही पानी सड़क पर बह निकला। तेज बारिश के बाद जंगल क्षेत्र में बरसाती नाले भी उफान पर आ गए। अब किसान भी खाद बीज की दुकानों पर बीज समेत कृषि कार्य के लिए जुटेंगे। तीन दिनों पर पड़ रही भीषण गर्मी से भी कस्बेवासियों को राहत मिली। कस्बे अलावा बन्या,मऊ बोरदा,राजपुरा समेत अन्य गांवों में भी बारिश हुई।
कल यहां के लिए अलर्ट
कल पश्चिमी राजस्थान की जोधपुर और बीकानेर संभाग में आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान तीव्र थंडरस्टोर्म हवा की गति 40 से 60 किमी. तक दर्ज हो सकती है। साथ ही अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के इलाकों में भी 15-16 जून के दौरान थंडर स्टॉर्म के साथ तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है। उदयपुर व कोटा संभाग में भी 15, 16 और 17 जून को थंडरस्टोर्म के साथ बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो