scriptराजस्थान : श्रीगंगानगर में हुई रिमझिम बारिश, कई जिलों 2 दिन की भारी बारिश के बाद अस्त व्यस्त हुआ जनजीवन | Rain July Weather 2019 : Rain in Rajasthan Sri Ganganagar | Patrika News

राजस्थान : श्रीगंगानगर में हुई रिमझिम बारिश, कई जिलों 2 दिन की भारी बारिश के बाद अस्त व्यस्त हुआ जनजीवन

locationजयपुरPublished: Jul 30, 2019 08:26:13 pm

Submitted by:

rohit sharma

Rain in Rajasthan Sri Ganganagar : राजस्थान में बीते तीन दिन हुई लगातार बरसात ( Rain Continues in Rajasthan ) से कहीं राहत मिली तो अधिकतर जगह जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। प्रदेश में मंगलवार को भारी बारिश ( Heavy Rain ) से थोड़ी राहत मिली। कई जिलों में बारिश भी हुई। पश्चिमी राजस्थान के Jaisalmer में भी बारिश हुई। वहीं Sri Ganganagar से भी हल्की Rain की News है।

जयपुर। राजस्थान में बीते तीन दिन हुई लगातार बरसात ( Rain Continues in Rajasthan ) से कहीं राहत मिली तो अधिकतर जगह जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। प्रदेश में मंगलवार को भारी बारिश ( heavy rain ) से थोड़ी राहत मिली। कई जिलों में बारिश भी हुई। पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर में भी बारिश हुई। वहीं श्रीगंगानगर जिले से भी हल्की बरसात की खबर है।
श्रीगंगानगर में बारिश, उमस से राहत ( Rain in Sri Ganganagar )

श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर मंगलवार शाम को करीब 5 बजे बाद अचानक मौसम बदला और 20 मिनट तक रिमझिम बारिश हुई। इससे आमजन को उमस से राहत मिली। तापमान गिरने से घरों में चल रहे कूलर पंखे बंद हो गए। शहर की पुरानी आबादी में निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी हुई। सड़कों पर जगह-जगह पानी भरने से आवागमन में भी दिक्कत आई। किसान अच्छी बारिश को उम्मीद कर रहे थे पर उन्हें एक बार फिर मायूसी हाथ लगी।
बारिश के 2 दिन बाद गिरी दुकान

नागौर जिले में 2 दिन अच्छी बारिश ( rain in nagaur ) के बाद मंगलवार को खिली चटक धूप निकली। वहीं, जिले के तिगरी बाजार में एक पुरानी दुकान गिर गई। हादसे में दुकान मालिक अब्दुल वहाब को मामूली चोट लगी है। गनीमत रही कि हादसे के समय दुकान में कोई नहीं था, जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। दोपहर में करीब 2 बजे अचानक दुकान गिरने से मलबा सडक़ पर आ गया। जिसमें दुकान मालिक के साथ एक मोटरसाइकिल भी मलबे में दब गई। आसपास के दुकानदारों ने तुरंत दुकान मालिक को बाहर निकाला व अस्पताल पहुंचाया।
मूसलाधार बारिश से जहां किसानों में खुशियां वहीं कई जगह बनी आफत

नागौर जिले के पादूकलां क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से जहां किसानों के चेहरे पर खुशियां रही वहीं कई जगह आफत बन गई है। बारिश से चारों ओर खेत लबालब हो चुके है तो कई जगह रास्ते अवरुद्ध हो गए। साथ ही कई सरकारी स्कूलों भवनों में पानी भराव व कमरों की छत टपकने से मुसीबत खड़ी हो गई है। बरसात के पानी से कई खेतों में तीन से चार फीट तक पानी भरा होने से फसल लगभग खराब होने की कगार पर है। इसके चलते किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो