scriptराजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, कलक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश | Rain: Met sounds alert for heavy rain in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, कलक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2018 09:00:46 am

Submitted by:

santosh

www.patrika.com/rajasthan-news/

patrika news

अधिकांश नदी नालों के उफान पर आने से रास्ते बंद हो गए और घरों व बस्तियों में पानी भर गया।

जयपुर। ओडिशा के मलकानगिरी के बाद चक्रवाती ‘डे’ तूफान देश के बाकी हिस्सों में असर दिखा रहा है। मौसम विभाग ने राजस्थान सहित 8 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के बांसवाड़ा, बारां, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, उदयपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, सिरोही, चूरू, हनुमानगढ़, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली, श्रीगंगानगर में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है।
इस आधार पर आपदा प्रबंधन, सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग ने सभी जिला कलक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जयपुर में पिछले 3 दिन से बारिश का दौर जारी है। रविवार को जयपुर में लोग उठे तो बारिश हो रही थी। बारिश से शहर को मौसम खुशनुमा हो गया है।
पहाडिय़ों पर बर्फबारी
केदारनाथ, बद्रीनाथ की ऊंची पहाडिय़ों पर बर्फ की चादर बिछ गई है। शनिवार को हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी हुई। पहाड़ी राज्यों में रविवार और सोमवार को तेज बारिश का अलर्ट है। उत्तराखंड में शनिवार सुबह से लगातार बारिश से लोगों में दहशत का माहौल है।
कई नदियों का जलस्तर बढ़ा

एक दिन पहले मसूरी और उत्तरकाशी सहित कई इलाकों में बर्फबारी भी हुई है। 26 सितम्बर तक भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने 7 जिलों में अलर्ट जारी किया गया। कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो