राजस्थान में यहां दिनभर चला बारिश का दौर, मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में जताई बारिश की संभावना

राजस्थान में यहां दिनभर चला बारिश का दौर, मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में जताई बारिश की संभावना

rohit sharma | Publish: Sep, 02 2018 05:17:18 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुर।

राजस्थान में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है। भादो मास की शुरुआत से हुई बारिश का दौर अभी तक जारी है। प्रदेश में कई जिलों में हल्की तो कहीं तेज बारिश का दौर बना हुआ है। राजधानी जयपुर में रविवार को कई इलाको में हुई हल्की बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। वहीं राजधानी के पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों और लोगो को आवाजाही रही।

 

झालावाड़ में भी हुई बारिश

राजस्थान के झालावाड़ जिले के बकानी कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में रविवार सुबह से ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। पिछले कई दिनों से आसामन में बादल तो छाये हुए थे, लेकिन वह बिना बरसे ही निकल जाते। शनिवार देर रात से ही क्षेत्र में लगातार रिमझिम बारिश का दौर जारी हैं। क्षेत्र में हो रही बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे। समय-समय पर हो रही बारिश से खेतों में फसलें लहलहा रही है। वही किसानों को इस बार अच्छी पैदावार होने की भी उम्मीद जगी हुई है।

 

अगले कुछ दिनों में फिर चलेगा बारिश का दौर

राजधानी जयपुर में फुहारों का सिलसिला शाम तक चला। सुबह आसमान में छाए घने बादलों से बरसात की उम्मीद जगी थी। बरसात तो नहीं हुई, लेकिन दिनभर बूंदाबांदी और फुहारें गिरती रही। पिछले कुछ दिनों से जयपुर में बारिश का मौसम तो हो रहा था, लेकिन बारिश नहीं हो रही थी । वहीं रविवार सुबह से ही हल्की बारिश ने शहर का मौसम खुशनुमा कर दिया। मौसम विभाग के अनुसार आगामी पांच-सात दिनों में राजधानी समेत पूरे प्रदेश में बारिश होने की उम्मीद है।

 

यह भी पढ़ें :- एशिया कप 2018 में टोंक के खलील का चयन, देखें पत्रिका के साथ खलील अहमद का ख़ास इंटरव्यू

यह भी पढ़ें :- जानें राजस्थान के गुमनाम गेंदबाज खलील अहमद कितनी तेज रफ़्तार से फेंकते हैं गेंद, देखें वीडियो

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned