Watch : खुशखबरी, रामगढ़ में आया पानी, लोगों का लगा मेला, देखें Video

Deepshikha | Publish: Jul, 26 2019 03:21:14 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Heavy Rain in Jaipur Rajasthan : लगातार दो दिन की झमाझम बरसात ( Heavy Rain In Ramgarh ) , रामगढ़ में पानी ( Rain Water In Ramgarh Dam ) , जागी उम्मीद

जयपुर. Monsoon 2019 Rajasthan Heavy Rain : जयपुर में लगातार दो दिन की झमाझम बरसात शहर के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। शहर की बरसों तक प्यास बुझाने वाले रामगढ़ में इस बरसात से कुछ पानी आया है। जिससे शहरवासियों के साथ इससे जुड़े कई विभागों को भी उम्मीद की किरण जागी हैं कि एक बार फिर रामगढ़ में पानी लाया जा सकता हैं।

 

 

अच्छी बरसात के बाद भी आस—पास बने एनिकट की वजह से लगातार बीस सालों से रामगढ़ बांध बिना पानी के सूखा ही रहा है। पिछले कुछ समय से राजस्थान पत्रिका की मुहिम के बाद विधानसभा और लोकसभा में रामगढ़ बांध पर काफी बहस भी की गई। कई अतिक्रमणों को हटाया गया। इसी का परिणाम रहा कि शुक्रवार को रामगढ़ में कुछ पानी पहुंच सका ।

 

लोगों का लगा जमघट

रामगढ़ में पानी आने की खबर जैसे ही लोगों तक पहुंची। रामगढ़ को चाहने वाले वहां पहुंचने लगे हैं। लोग बड़ी संख्या में परिवार सहित रामगढ़ पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि एक बार फिर रामगढ़ शहर की प्यास बुझाने वाला बन जाए तो जयपुर की पानी की समस्या ही समाप्त हो जाएगी।

 

गौरतलब है कि राजधानी जयपुर में ( heavy rain in jaipur ) गुरुवार से हो रही बारिश का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। शहर ( Jaipur Weather Forecast ) में छाई घटाओं से अंधेरा छा गया और झमाझम बारिश होने पर मौसम सुहावना हो गया। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

 

द्रव्यवती नदी में तेजी से बहा पानी

तेज बारिश में द्रव्यवती नदी ( Dravidian River ) में तेजी से पानी बहा। नदी में बह रहा तेज पानी हर किसी के लिए किसी आकर्षण से कम नहीं था। सांगानेर पुलिया से गुजरने वाले भी नदी को देखने के लिए रूके और सेल्फी भी लेने लगे।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned