राजस्थान में यहां अचानक बदला मौसम का मिजाज, शुरू हुई तेज बारिश

राजस्थान में यहां अचानक बदला मौसम का मिजाज, शुरू हुई तेज बारिश

rohit sharma | Updated: 23 Jul 2019, 08:12:32 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan Weather News : राजस्थान बारिश के बेसब्री से इंतजार के बीच झालावाड़ जिले से बरसात ( Rain in Jhalawar ) की खबर है। झालावाड़ के हरिगढ कस्बे में मंगलवार शाम करीब 6 बजे मौसम बदल गया। कुछ ही देर में हल्की बारिश ( Heavy Rain ) का दौर शुरू हुआ। जैसलमेर जिले में भी मंगलवार को बारिश ( Rain in Jaisalmer ) से मौसम सुहावना हो गया।

जयपुर। राजस्थान बारिश ( rain in rajasthan ) के बेसब्री से इंतजार के बीच झालावाड़ जिले ( rain in jhalawar ) से बरसात की खबर है। झालावाड़ के हरिगढ कस्बे में मंगलवार शाम करीब 6 बजे मौसम बदल गया। कुछ ही देर में हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ। इसके बाद क्षेत्र में लगातार तेज बारिश ( heavy rain ) का दौर जारी रहने से सडकों पर पानी बह निकला।

पिछले करीब दो सप्ताह से बारिश नही होने के कारण खेतों में खड़ी सोयाबीन मूंगफली मक्का की फसले बारिश के अभाव में कमजोर हो रही थी। कई खेतों में फसलें सूखने के कगार पर थी। जिससे किसानों की चिंता बढ़ी हुई थी। मंगलवार को हुई बारिश से किसानों को राहत की सांस मिली वही दिनभर तेज गर्मी के साथ उमस पड़ी शाम को बारिश से मौसम में ठंडक आ गईं।

जैसलमेर जिले में भी मंगलवार को बारिश ( Rain in Jaisalmer ) से मौसम सुहावना हो गया। श्रावण के पहले सोमवार को रामदेवरा में मेघ मेहरबान रहे। इस दौरान जमकर बादल बरसे, वहीं जैसलमेर व नोख के लोगों को बूंदाबांदी से ही संतोष करना पड़ा। एक दिन पहले बारिश का दौर चलने के बाद सुबह से ही मौसम खुशनुमा रहा और ठंडी हवाओं का दौर चला। दिन चढ़ने के साथ ही गर्मी व उमस का असर भी बढ़ा। दोपहर बाद आसमान बादलों से घिर गया और आंधियों का दौर शुरू हुआ। लोगों को बारिश होने की उम्मीद जगी, लेकिन दस मिनट तक बूंदाबांदी हुई।

आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत

भरतपुर में सोमवार को हुई बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार भीकम (36 ) पुत्र नेमीचंद एवं भोला (26 ) पुत्र विजेंद्र निवासी भदेरुआ थाना फरह बाइक से भरतपुर तेल मिल में मजदूरी करने जा रहे थे। सोमवार शाम करीब चार बजे नौगाया एवं पीपला के बीच दोनों आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। इसमें भीकम की मौके पर ही मौत हो गई व भोला गंभीर रूप से झुलस गया। सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे। पीपला चौकी पुलिस ने शव को जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया।

मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो अगले चौबीस घंटे में राजस्थान में सक्रिय हो रहे मौसम तंत्र से अगले तीन चार दिन झमाझम बारिश का दौर चलने की उम्मीद है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned