250 करोड़ जुटाए, शहीदों को कुछ नहीं दिया: कांग्रेस

राहुल ने पूछा: हमले से किसका हुआ फायदा

नई दिल्ली. कांग्रेस ने पुलवामा हमले को लेकर एक बार फिर भाजपा और केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर भाजपा पर सवाल दागते हुए कहा कि इस हमले से किसका फायदा हुआ है। उन्होंने सुरक्षा में हुई चूक की जिम्मेदारी भाजपा की बताई है। कांग्रेस ने 'भारत के वीर’ फंड के नाम पर एकत्र किए 250 करोड़ के चंदे को शहीदों के परिवारों को नहीं बांटने का आरोप गृह मंत्रालय पर लगाया है।
कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि हमले से पहले केंद्र ने 'भारत के वीर’ फंड की शुरुआत की थी, जिसका उपयोग शहीद परिवारों के लिए किया जाना था। हमले के बाद देशवासियों के दिए चंदे से इसमें 18 जुलाई 2019 को करीब 250 करोड़ आए। दुर्भाग्य से पुलमावा के शहीदों के परिवारों को इसमें से एक रुपया तक नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि अनेक ऐसे सैनिक परिवार हैं, जिनके साथ वादाखिलाफी हुई है।
उन्होंने कहा कि शहीद सैनिक की विधवा संजू देवी और शहीद कौशल कुमार रावत का परिवार इसके उदाहरण हैं। इन्हें नौकरी देने और आर्थिक मदद के वादे पूरे नहीं किए गए। भाजपा सैनिकों की शहादत पर राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि हमले को लेकर सूचना को गृह मंत्रालय के नजरअंदाज करने और आइईडी का भारत पहुंचने की जिम्मेदारी भाजपा सरकार की बनती है। निलंबित डीएसपी देविंदर सिंह की भूमिका के बारे में भी सरकार को बताना चाहिए।
भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि देश जब शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहा तो राहुल गांधी, जो लश्कर और जैैश के जाने-पहचाने हमदर्द हैं, न केवल सरकार, बल्कि सुरक्षा बलों को पर निशाना साध रहे हैं। असली अपराधी पाक पर राहुल कभी सवाल नहीं उठाएंगे। शर्म आनी चाहिए।
‘सभी शहीदों को दिए जा चुके सारे लाभ’
कांग्रेस के आरोपों पर सीआरपीएफ ने स्पष्ट किया कि शहीद हुए सभी जवानों के परिजनों को पहले ही मुआवजा और लाभ दिए जा चुके हैं। सभी शहीदों के परिवारों को मासिक पेंशन के रूप में भुगतान भी किया जा रहा है। सीआरपीएफ ने यह भी कहा कि 19 शहीदों के परिजनों को क्रेडाई द्वारा बनाए आवासीय फ्लैट आवंटित किए हैं। शेष 21 मामलों पर भी कार्यवाही चल रही है।
पुलवामा हमले पर राहुल गांधी द्वारा इस्तेमाल किए गए शब्द चौंकाने वाले हैं। कांग्रेस को यह बताने की जरूरत है कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की मौत से किसको फायदा हुआ?‘
- मीनाक्षी लेखी, भाजपा सांसद

Vijayendra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned