scriptराज आंगन योजना : फिरेंगे क्लब हाउस-21 के दिन | raj aangan: club house 21 will set new standards | Patrika News

राज आंगन योजना : फिरेंगे क्लब हाउस-21 के दिन

locationजयपुरPublished: Dec 14, 2019 06:51:46 pm

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड नए सिरे से खुद को प्रासंगिक और परिभाषित करने में जुटा है। अपनी संपत्तियों की नीलामी के साथ-साथ बोर्ड ने अब उन प्रोजेक्ट्स की भी सुध लेना शुरू किया है, जो उपेक्षित होकर धूल फांक रहे हैं। इन्हीं में से एक है, राज आंगन योजना।

rajasthan housing board

rajasthan housing board

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि आवासन मंडल की राज आंगन योजना के क्लब हाउस-21 को अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के आधार पर विकसित किया जाएगा। इस क्लब हाउस में 25 कमरे बनाए जाएंगे, जहां स्पोर्ट्स सुविधाओं के साथ, बार, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी।
आईलैंड बनाकर होगा सौंदर्यीकरण
उन्होंने बताया कि निजी सहभागिता के आधार पर क्लब 21 को हल्दीघाटी रोड के कैरेज-वे को जोड़ते हुए संपर्क सड़क बनाई जाएगी तथा शेष भूमि पर आईलैंड विकसित कर संपूर्ण क्षेत्र का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।
निजी सहभागिता से होगा निर्माण
इसके साथ ही क्लब 21 का अलग से प्रवेश व निकास द्वार बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि निजी सहभागिता के आधार पर ही यहां साजसज्जा, फर्नीचर सहित जरूरी सुविधाएं विकसित कर क्लब-21 को विकसित किया जाएगा।
सभी तरह की सुविधाओं से होगा लैस
अरोड़ा ने बताया कि इस क्लब हाउस में स्पोर्ट्स सुविधाओं के साथ, बार, ऑल वेदर स्विमिंग पूल और अन्य जरूरी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इस क्लब हाउस का डिजाइन अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया करेंगे।
राज आंगन के कायापलट की तैयारी
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा की अध्यक्षता में क्लब-21, राज आंगन के पुनरुद्धार के लिए कार्यकारी समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त आर्किटेक्ट अनूप बरतरिया के साथ सिद्धा प्रोजेक्टस के सी.पी. जैन, मुख्य अभियंता के.सी. मीणा, वित्तीय सलाहकार रेखा भास्कर, उप आवासन आयुक्त आर. सी. जैन, अतिरिक्त मुख्य नगर नियोजक अनिल माथुर सहित संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो