script108 एंबुलेंस कर्मचारी एक बार आंदोलन की राह पर, काली पट्टी बांधकर जता रहे अपना विरोध | Rajasthan 108 ambulance strike again, Health news | Patrika News

108 एंबुलेंस कर्मचारी एक बार आंदोलन की राह पर, काली पट्टी बांधकर जता रहे अपना विरोध

locationजयपुरPublished: Jul 10, 2020 12:34:25 pm

Submitted by:

Kartik Sharma

प्रदेशभर के 108 एंबुलेंस कर्मचारी एक बार फिर आज से आंदोलन की राह पर है । कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जता रहे है ।

Rajasthan 108 ambulance strike again, Health news
Rajasthan 108 ambulance strike again : जयपुर-प्रदेशभर के 108 एंबुलेंस कर्मचारी एक बार फिर आज से आंदोलन की राह पर है । ( Health news in hindi ) कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जता रहे है । ( 108 ambulance strike ) कर्मचारियों ने कहा अगर 14 जुलाई तक हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो आंदोलन की रणनीति तय करेंगे। बाद में हड़ताल जैसा कदम भी उठाया जा सकता है।
राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि एंबुलेंस कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर नवंबर 2019 से संघर्ष कर रहे हैं। सरकार तथ एंबुलेंस संचालन कंपनी की ओर से आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। ऐसे में अब एक बार दोबारा से चरनण बद्ध तरीके से आंदोलन शुरू किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मुख्य मांगों में एंबुलेंस कर्मचारियों का वेतन राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार लागू किया जाए़, एंबुलेंस कर्मचारियों का कार्य समय 8 घंटे किया जाए, कर्मचारियों को राज्य सरकारी की ओर से बनाई गई संविदाकर्मी कमेटी में शामिल किया जाए, कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान के लिए आरएएस स्तर के अधिकारी को रिसीवर नियुक्त किया जाए आदि शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि एंबुलेंस कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक व परियोजना निदेशक के साथ कई बार बैठक कर चुके हैं, लेकिन अभी तक आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो