scriptराजस्थान के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, बिजली गिरने से महिला व छात्र की मौत, 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी | Rajasthan 14 district Yellow alert Weather Forecast today 21 september | Patrika News

राजस्थान के कई हिस्सों में झमाझम बारिश, बिजली गिरने से महिला व छात्र की मौत, 14 जिलों में येलो अलर्ट जारी

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2019 08:52:28 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

प्रदेश में कई हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। डूंगरपुर, बांरा, कोटा, बांसवाड़ा, उदयपुर, झालावाड़ और प्रतापगढ़ में बारिश दर्ज की गई।

rain in rajasthan
जयपुर। प्रदेश में कई हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। डूंगरपुर, बांरा, कोटा, बांसवाड़ा, उदयपुर, झालावाड़ और प्रतापगढ़ में बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में 6 जिलों में और 48 घंटों में 14 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है।
जयपुर में शनिवार सुबह से बादल छाए रहने से तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिला। अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री, न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री रहा। पाली जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक विवाहिता व एक बालक की मौत हो गई। जबकि एक महिला झुलस गई। उदयपुर में एक घंटे में दो इंच बारिश हुई। उदयपुर में 48 मिलीमीटर एवं उदयसागर पर 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।
इन जिलों में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे में बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़ और उदयपुर में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं अगले 48 घंटे में बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर में भारी बारिश के चेतावनी जारी की गई है।
बिजली गिरने से महिला व छात्र की मौत
पाली शहर सहित कई कस्बों व गांवों में हुई रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। जिले के मुलियावास गांव में खेत में काम कर रही नणद-भाभी पर आकाशीय बिजली गिर गई। इससे विवाहिता निरमा (30) की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मृतक निरमा की नणद लीला झुलस गई। उसे प्राथमिक उपचार कर छुट्टी दे दी। इसी तरह जिले के मगरा क्षेत्र के सारण गांव में आकाशीय बिजली गिरने से बालक नवरतन सिंह रावत पुत्र माधु सिंह की मौत हो गई।
तेज हवा व गर्जना के साथ हुई बरसात
कोटा. शहर में शनिवार को दिनभर उमस भरी गर्मी के बाद रात को राहत की बारिश हुई। बारिश का दौर शाम 7 बजे से शुरु हुआ। काली घटाएं छाई और तेज हवा व तेज गर्जना के साथ कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई। स्टेशन क्षेत्र में बारिश का दौर पौन घंटे से अधिक समय तक चला।
श्योपुर-खातौली मार्ग बंद
कोटा जिले में सांगोद, अयाना, कुंदनपुर सहित अन्य कस्बों में शाम छह बजे बाद बारिश का दौर शुरू हुआ। कहीं मूसलाधार तो कहीं रिमझिम बारिश जारी रही। सांगोद में करीब पौन घंटे हल्की बारिश हुई। इधर, पार्वती नदी में पानी की आवक ज्यादा होने से यहां बनी पुलिया एक बार फिर डूब गई। इससे गुरुवार को बहाल हुआ श्योपुर-खातौली मार्ग पर आवागमन शनिवार दोपहर बाद फिर बंद हो गया। बूंदी शहर में सुबह से धूप-छांव का खेल चलता रहा। नैनवां में कुछ देर के लिए बारिश हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो