scriptमॉक ड्रिल के दौरान युवक को कुचला, अन्य जगह हादसों में 13 की मौत | Rajasthan: 14 Killed in four Separate Accidents | Patrika News

मॉक ड्रिल के दौरान युवक को कुचला, अन्य जगह हादसों में 13 की मौत

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2021 12:18:30 pm

Submitted by:

santosh

Rajasthan में बुधवार को विभिन्न स्थानों पर हादसों में 14 जनों की मौत हो गई।

accident.jpg

स्टेट डेस्क
जयपुर। प्रदेश में बुधवार को विभिन्न स्थानों पर हादसों में 14 जनों की मौत हो गई। इसमें बांसवाड़ा में मॉक ड्रिल एक युवक के लिए मौत साबित हुई। युवक दमकल से टकराकर मारा गया। वहीं टोंक, नागौर में रफ्तार ने कहर मचाया। उधर, हनुमानगढ़ में मंगलवार रात इंदिरा गांधी नहर में गिरी कार में बुधवार को चार शव मिले।

हादसों और आगजनी पर तुरंत कार्रवाई और बचाव के लिए मुस्तैदी जांचने के लिए बुधवार सुबह मयूर मिल गेट पर हुई मॉक ड्रिल के दौरान क्विक रेस्पॉंस के फेर में तेजी से पहुंच रहे नगर परिषद के दमकल वाहन के नीचे युवा बाइक सवार कुचल गया। आग की सूचना देकर प्रशासन ने आपदा प्रबंधन और विभिन्न विभागों की सहयोगी टीमों के रेस्पॉंस का टेस्ट किया था।

सुबह सवा 10 बजे बाद जब सूचना दी गई तो टीमें मोर्चा संभालने के लिए आनन-फानन में दौड़ीं। तभी नगर परिषद का दमकल वाहन भी तेजी से मयूर मिल की तरफ गया। लोधा तालाब के सामने पटवार घर के नजदीक सामने से आ रहे एक बाइक सवार आशीष को दमकल वाहन में चपेट में ले लिया। इससे आशीष की मौके पर मौत हो गई। हादसे पर वाहन छोड़ चालक भाग गया।

ड्यूटी पर जा रहा था नर्सिंगकर्मी
हादसे का शिकार 25 वर्षीय आशीष बहन गीता के घर मिलकर बांसवाड़ा में निजी चिकित्सा संस्थान में ड्यूटी पर जा रहा था। मृतक के भाई कमलेश ने बताया कि कमलेश ने बीएससी नर्सिंग की। कुछ समय निजी नर्सिंग संस्थान में सेवाएं देने के बाद उसने हाल ही एक निजी अस्पताल में ज्वॉइन किया था। बहन के घर से वह सुबह 10.30 बजे निकला और शहर की ओर जा रहा था। तभी हादसा हो गया।

हड़बड़ाहट पड़ी भारी
प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार प्रशासन की ओर से एनडीआरएफ के साथ मॉक ड्रिल मयूर मिल पर पूर्व नियोजित था। इसे लेकर सूचना संप्रेषण के साथ पहुंचे प्रशासन के अधिकारियों और उनकी टीम ने विभिन्न विभागों की भी रेस्पॉंंस की परख की। एडीएम नरेश बुनकर के अनुसार इसमें तकरीबन सभी विभागों का रेस्पॉंस सही मिला। हालांकि हड़बड़ाहट युवक पर भारी पड़ गई।

टोंक: रफ्तार ने ली दो मासूमों समेत पांच की जान
जिंसी रोड पर बुधवार सुबह बालू मिट्टी से भरे तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मोटरसाइकिल सवार चाचा, भतीजा व भतीजे के टक्कर मार दी। इससे तीनों की मौत हो गई। मृतक सात साल की साक्षी और उसका तीन साल का भाई अक्षत उर्फ कान्हा तथा उनका चाचा नितेश है। राजेश पुलिस में कांस्टेबल है और वह सुबह ड्यूटी पर था। चाचा नितेश भतीजी साक्षी को ट्यूशन छोडऩे जा रहा था। भतीजा अक्षत भी बहन के साथ जाने के लिए मोटरसाइकिल पर बैठ गया। जिंसी रोड पर बालू मिट्टी भरकर जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। उधर, सोप थाना क्षेत्र के पायगा-गलवानिया मार्ग के रपट के पास मंगलवार रात वाहन ने मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार दो किशोरों की मौत हो गई तथा दो घायल हो गए।

नागौर: नींद की झपकी ने ली चार मौतें
नागौर-जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम लालावास के निकट बुधवार तड़के जीप बेकाबू होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में जीप में सवार चार जनों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो जने गम्भीर घायल हो गए। जालोर के श्रद्धालु जीप में मुकाम दर्शन के लिए जा रहे थे। सुबह चार बजे चालक को नींद की झपकी आने से जीप पेड़ से टकरा गई। जीप में सवार जालोर जिले के सांचौर तहसील के रामूराम बिश्नोई, भीखाराम बिश्नोई, कैली देवी, चनणीदेवी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य सवार नैनी व तेजाराम बिश्नोई गम्भीर घायल हो गए, जिन्हें रैफर किया है।

हनुमानगढ़: इंदिरा गांधी नहर से चारों शव बरामद
सीकर से लौटते समय लखूवाली के पास मंगलवार रात नहर में जा गिरी कार 15 घंटे की मशक्कत के बाद गोताखोरों की मदद से बाहर निकाली गई। चारों शव भी कार के भीतर से ही बरामद हुए हैं। मृतकों की पहचान संगरिया के विनोद अरोड़ा, उनकी पत्नी रेणु एवं बेटी इशिता तथा सुनीता नाई के रूप में हुई है। सभी सीकर में विनोद कुमार की बेटी का कॉलेज में दाखिला करवाकर लौट रहे थे। इस संबंध में पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती रमेश स्वामी के पर्चा बयान पर मर्ग दर्ज की है।

ट्रेंडिंग वीडियो