scriptकोरोना से बचने के लिए अब राजस्थान सरकार उठाने जा रही है ये कदम—इस खबर में क्या करने जा रही है सरकार | govt making list of vecant post in district | Patrika News

कोरोना से बचने के लिए अब राजस्थान सरकार उठाने जा रही है ये कदम—इस खबर में क्या करने जा रही है सरकार

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 10:09:41 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

सीएम की विडियो कॉन्फ्रेेंस के बाद कार्मिक विभाग दिए सभी जिला कलक्टरों को निर्देश

photo_21.jpg

,,


जयपुर।
कार्मिक विभाग ने सभी जिलों के कलक्टरों से जिले में ऐसे रिक्त प्रशासनिक पदों की जानकारी मांगी है जिन पर तत्काल अधिकारियों को तैनात करना जरूरी है। कार्मिक विभाग ने रिक्त पदों की जिलेवार सूची 28 मार्च को सुबह 9.30 बजे तक मांगी है। कार्मिक विभाग के सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिला कलक्टर के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस की रोकथाम के उपायों की समीक्षा की थी। समीक्षा के दौरान कई जिलों में कलक्टरों ने जिलों में महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों के रिक्त होने की जानकारी दी। कार्मिक विभाग के अधिकारियों के अनुसार अब भी कई जिलों में उपखंड अधिकारी के पद रिक्त चल रहे हैं तो किसी जिले में अन्य प्रशासनिक पद रिक्त चल रहे हैं। इस स्थिति में कलक्टरों को कोरोना वायरस की रोकथाम में परेशानी आ रही है।
प्रदेश में लंबे समय से जिलों में कई प्रशासनिक पद रिक्त चल रहे हैं। लेकिन अब कोरोना की आपदा प्रदेश में कहर बरपा रही है और कलक्टरों के पास पद रिक्त होने से अफसरों की कमी के कारण वे बेहतर तरीके से कोरोना से बचाव के उपायों को नहीं कर पा रहे हैं।
माना जा रहा है कि जिलों से रिक्त पदों की सूचना आने के बाद शनिवार या रविवार को आरएएस अफसरों के तबादले की बड़ी तबादला सूची आ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो