scriptजलदाय मंत्री महेश जोशी बोले इंजीनियरों से—प्रोजेक्ट पूरा तो बताओ जनता को कितना लाभ मिला | rajasthan | Patrika News

जलदाय मंत्री महेश जोशी बोले इंजीनियरों से—प्रोजेक्ट पूरा तो बताओ जनता को कितना लाभ मिला

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2021 07:29:29 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

जलदाय मंत्री ने दिए इंजीनियरों को दिए पेयजल प्रोजेक्ट की जमीनी हकीकत जांचने के निर्देशजयपुर में पानी की बर्बादी पर भी दिखे तल्ख तेवरवर्षों से लंबित चल रहे स्पेशल पेयजल प्रोजेक्ट की रिपोर्ट मांगी

phed_2.jpeg

phed


जयपुर।
जलदाय मंत्री महेश जोशी ने गुरुवार को जल भवन में जलदाय विभाग के आला अफसरों के साथ ‘जान पहचान’ बैठक की। जिसमें जयपुर समेत पूरे प्रदेश में चल रहे पेयजल प्रोजेक्ट,जल जीवन मिशन व जयपुर शहर में महंगे पानी की बर्बादी को लेकर तल्ख तेवर देखने को मिले। दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक चली बैठक में उन्होंने जयपुर व अन्य जिलों में चल रहे पेयजल प्रोजेक्ट की जानकारी ली। उन्होंने इंजीनियरों को दो टूक कहा कि उनको कागजों में प्रोजेक्ट पूरे होने की जानकारी नहीं चाहिए। इंजीनियर प्रोजेक्ट का औचक निरीक्षण करें और देखें कि जो प्रोजेक्ट पूरा हो गया है उससे प्रदेश की जनता को कितना लाभ मिल रहा है इसकी रिपोर्ट दें। क्योंकि आम जन को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए ही सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च किए हैं।
उन्होंने वर्षों से लटके हजारों करोड़ के विशेष पेयजल प्रोजेक्ट के पूरे होने की कछुआ चाल को लेकर भी रिपोर्ट मांगी। जलदाय विभाग के एसीएस सुधांश पंत ने जल जीवन मिशन,स्पेशल प्रोजेक्ट,रेग्यूलर प्रोजेक्टस की विस्तार से जानकारी दी।
बैठक में जयपुर में बीसलपुर के महंगे पानी की बर्बादी पर मंत्री जोशी सख्त नजर आए। उन्होंने इंजीनियरों को कहा कि फील्ड इंजीनियर सुबह शाम पेयजल सप्लाई की मॉनिटरिंग करें। अगर लचर मॉनिटरिंग के कारण पानी बर्बाद हो रहा है तो संबधित जेईएन और एईएन को जयपुर से बाहर तबादला किया जाएगा।
बैठक में ये भी दिए निर्देश
जन प्रतिनिधियों को मीडिया से दूरी नहीं बनाएं
पेयजल प्रोजेक्ट समय पर पूरे हों
फील्ड में मॉनिटरिंग मजबूत की जाए और महंगे पानी की बर्बादी रोकी जाए
बजट घोषणाओं को समय पर पूरा किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो