scriptराजस्थान कौशल विकास में अग्रणी: नीरज के पवन | Rajasthan a pioneer in skill development: Neeraj's Pawan | Patrika News

राजस्थान कौशल विकास में अग्रणी: नीरज के पवन

locationजयपुरPublished: May 21, 2021 09:06:16 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

 
प्रोग्रेसिव एंड फ्यूचरिस्टिक स्किल डवलपमेंट विषय पर वेबिनार

राजस्थान कौशल विकास में अग्रणी: नीरज के पवन

राजस्थान कौशल विकास में अग्रणी: नीरज के पवन

जयपुर, 21 मई
एसौचेम की ओर से शुक्रवार को प्रोग्रेसिव एंड फ्यूचरिस्टिक स्किल डवलपमेंट विषय पर वेबिनार आयोजित की गई। इस वेबिनार में राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. नीरज के पवन मुख्य वक्ता के रूप में बोल रहे थे। डॉ. नीरज के पवन ने अपने उद्बोधन में आरएसएलडीसी की ओर से किए गए नवाचारों जैसे आरपीएल, आरटीडी मॉडल आदि के बारे में बताया। उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान कौशल विकास में अग्रणी रहा है।
आरएसएलडीसी ने पिछले कुछ समय में हेल्थसेक्टर में बड़ी संख्या में युवाओं को तैयार किया है जोकि इस समय कोरोना योद्धा के रूप में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने आरएसएलडीसी द्वारा संचालित किए गए भोर कार्यक्रम के बारे में भी बताया कि कैसे भीख के लिए उठने वाले हाथों को अब कौशल सिखाकर नई दिशा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि अब देश को राइट टू स्किल के बारे में सोचना होगा। राइट टू स्किल का उददेश्य देश के सभी युवाओं को पढ़ाई के साथ.साथ अनिवार्य रूप से कौशल प्रदान कर उन्हे आत्मनिर्भर बनाना होगा।
इस वेबिनार में मुख्य अतिथि के रूप में उद्यमिता एवं कौशल विकास मंत्री डॉ. महेन्द्र नाथ पांडे उपस्थित थे। साथ ही वेबिनार में एसौचेम के सेकेट्री जनरल दीपक सूद, नेशनल काउंसिल ऑफ स्किल डवलपमेंट के चैयरमेन मनिन्द्र सिंह,टेक एक्सपर्ट दीपक पारीक और स्किल अस्त्रा के सीईओ गिरीश कुदंन झा ने अपने विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो