scriptआदर्श क्रेडिट सोसायटी में गबन के आरोपी कछुए पालने के शौकीन, दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए बरामद | rajasthan Adarsh credit cooperative scam accused turtle fond | Patrika News

आदर्श क्रेडिट सोसायटी में गबन के आरोपी कछुए पालने के शौकीन, दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए बरामद

locationजयपुरPublished: May 26, 2019 05:07:33 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

दुर्लभ प्रजाति के 21 13 बड़े व 8 छोटे स्टार कछुए बरामद, विभाग की ओर से भी अलग से प्रकरण दर्ज

jaipur

आदर्श क्रेडिट सोसायटी में गबन के आरोपी कछुए पालने के शौकीन, दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए बरामद

जयपुर. बंगले और बहुमंजिल इमारातों बनाने के अलावा आदर्श क्रेडिट सोसायटी में गबन के आरोपी कछुए पालने का भी शौक रखते थे। आरोपितों के सिरोही स्थित गार्डन से दुर्लभ प्रजाती के कछुए मिले हैं। आदर्श क्रेडिट सोसायटी में गबन के आरोपी नरेंद्र मोदी पर कार्रवाही के दौरान उसके सिरोही स्थित गार्डन में एसओजी को दुर्लभ कछुए दिखे। इस पर एसओजी ने वन विभाग को सूचना दी।
सूचना पर वन विभाग की टीम ने वहां से दुर्लभ प्रजाति के 21 कछुए बरामद किए। इनमें 13 बड़े व 8 छोटे स्टार कछुए शामिल हैं। कछुए मिलने पर वन विभाग की ओर से भी आरोपियों के खिलाफ वन्यप्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत अलग से प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई।
अपने रिश्तेदारों को जमकर नोट बांटे

एसओजी ने बताया कि सोसायदी के पदाधिकारियों ने अच्छे काम के नाम पर भी अपने रिश्तेदारों को 225 करोड़ रुपए बांट दिए। जांच में सामने आया कि मोदी बदर्स ने सोसायटी में अच्छे काम करने के लिए खुद की ही एक समिति बना ली और उसे समिति की रिपोर्ट के आधार पर अपने रिश्तेदारों को जमकर नोट बांटे। साथ ही परिवार के सदस्यों को बिना बोर्ड की स्वीकृति के करोड़ों रुपए का लोन भी दे दिया, जो आज तक वापस नहीं लौटाए गए। सोसायटी की ओर से फर्जी दस्तावेजों से दिए गए लोन की जांच भी की जा रही है।
गबन की ज्यादातर रकम ठिकाने लगा देने की जानकारी

एसओजी का कहना है कि जांच-पड़ताल में गबन की ज्यादातर रकम आरोपियों की ओर से ठिकाने लगा देने की जानकारी सामने आई है। इसके चलते गिरफ्तार आरोपी मुकेश मोदी और इसके भाई वीरेंद्र मोदी, भरत मोदी सहित इनके परिवार वालों के सिरोही में तीन-तीन बीघा क्षेत्र में बंगले, करीब 200 प्लाट और यहां शिप्रापथ, अजमेर रोड और भांकरोटा में बहुमंजिला इमारातो को भी जांच के दायरे में लिया गया है। डीजी, एटीएस-एसओजी डा. भूपेंद्र सिंह का कहना है कि गिरफ्तार आरोपियों की तमाम चल-अचल संपत्तियों की भी जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो