scriptनीट यूजी परीक्षा में फर्जीवाड़े के काले दाग राजस्थान पर भी, इस शहर के 10 मेडिकल छात्रों को ले गई क्राइम ब्रांच | Patrika News
जयपुर

नीट यूजी परीक्षा में फर्जीवाड़े के काले दाग राजस्थान पर भी, इस शहर के 10 मेडिकल छात्रों को ले गई क्राइम ब्रांच

पूरे देश भर में नीट यूजी परीक्षा में फर्जीवाडे को लेकर जो हंगामा मचा हुआ है उसके तार राजस्थान से जुड़ गए हैं।

जयपुरJun 28, 2024 / 11:16 am

Manish Chaturvedi

जयपुर। पूरे देश भर में नीट यूजी परीक्षा में फर्जीवाडे को लेकर जो हंगामा मचा हुआ है उसके तार राजस्थान से जुड़ गए हैं। राजस्थान के झालावाड़ जिले में स्थित मेडिकल कॉलेज के कई स्टूडेंट्स से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। हालांकि नीट यूजी परीक्षा में फर्जीवाड़े के मामले में देशभर में मुकदमें दर्ज हुए है। जिन पर अलग – अलग राज्यों की पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। इसके बाद लगातार कार्रवाई भी पूरे देश भर में हो रही है। इसमें अब तक सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी है। वहीं एक दर्जन के आसपास मुकदमे भी दर्ज किया जा चुके हैं।
अब देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी के तार झालावाड़ मेडिकल कॉलेज से जुड़े हैं। झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के 10 स्टूडेंट को दिल्ली और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच उठाकर लेकर गई है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि अभी ओर भी स्टूडेंट्स से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर सकती है। ऐसे में बड़ा खुलासा होने की संभावना है।
झालावाड़ मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ सुभाष चंद्र जैन का कहना है कि बीते दिनों दिल्ली और मुंबई की पुलिस झालावाड़ आई थी। नीट यूजी परीक्षा के संबंध में गड़बड़झाले के संबंध में वे दोनों ही जांच कर रही हैं। दोनों ही जगह पर जांच पड़ताल पुलिस कर रही है। इस संबंध में झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे कुछ एमबीबीएस के मेडिकोज स्टूडेंट के नाम भी उनके सामने आए थे। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इनसे पूछताछ जारी है।
बताया जा रहा है कि इस मामले में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों के साथ छात्राएं भी शामिल है, जिसमें लाखों रुपए लेकर डमी कैंडिडेट के रूप में इन्होंने परीक्षा दी थी। पुलिस की ओर से मामले की जांच जारी है।

Hindi News/ Jaipur / नीट यूजी परीक्षा में फर्जीवाड़े के काले दाग राजस्थान पर भी, इस शहर के 10 मेडिकल छात्रों को ले गई क्राइम ब्रांच

ट्रेंडिंग वीडियो