script‘उचित समय पर होगा गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार, निष्क्रिय मंत्रियों पर गिर सकती है गाज’ | Rajasthan Ashok Gehlot Cabinet expansion | Patrika News

‘उचित समय पर होगा गहलोत मंत्रिमंडल विस्तार, निष्क्रिय मंत्रियों पर गिर सकती है गाज’

locationजयपुरPublished: May 15, 2020 02:21:33 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान में कोराना महामारी से निपटने के प्रयासों में भागीदार बने कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को निकट भविष्य में शासन प्रशासन में हिस्सेदारी का मौका मिलेगा।

ashokgehlot0.jpg

,,

जयपुर। राजस्थान में कोराना महामारी से निपटने के प्रयासों में भागीदार बने कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं को निकट भविष्य में शासन प्रशासन में हिस्सेदारी का मौका मिलेगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री एवं राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि पिछले भाजपा शासन में किसानों पर अत्याचार के खिलाफ लड़कर प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार लाने में अपनी भूमिका निभाने वाले निष्ठावान कार्यकर्ता अब भी सरकार के कार्यक्रम एवं योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाने में लगे हुए हैं।

पांडे ने बताया कि कोरोना महामारी के खिलाफ राज्य सरकार के प्रयासों में निष्ठावान कार्यकतओं ने भी मदद देकर पीड़ितों को राहत पहुंचाने का बड़ा काम किया है। इन कार्यकर्ताओं के प्रयासों को पार्टी आलाकमान बहुत महत्वपूर्ण मान रही है। तथा इन्हें शासन प्रशासन की समितियों में स्थान दिलाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने सत्ता एवं संगठन में उच्च पदों पर बैठे नेताओं से भी अपेक्षा की है कि वे इन कार्यकर्ताओं के योगदान को महत्व दें। मंत्रिमंडल सदस्यों के रिपोर्ट कार्ड के बारे में पूछे प्रश्न का जवाब देते हुए अविनाश पांडे ने कहा कि मंत्री पद सेवा के लिए है तथा उनके कामकाज को परखने की आवश्यकता हमेशा से रही है।

उन्होंने कहा कि निष्क्रिय मंत्रियों पर भी पार्टी आलाकमान की पूरी नजर है तथा उन्हें समय आने पर अपना पद खोना पड़ सकता है। इसके अलावा गहलोत मंत्रिमंडल में 5 रिक्त पदों को भरने का काम भी उचित समय पर होगा। इनमें सरकार को समर्थन देने वाले बसपा से छोड़कर कांग्रेस में आए विधयक और निर्दलीय विधायकों का सम्मान भी पार्टी को रखना हैं। सत्ता एवं संगठन में बेहत्तर तालमेल का दावा करते हुए पांडे ने कहा कि सभी फैसलों में पार्टी में आम राय रही है तथा कांग्रेस को मजबूत करने के मुद्दे पर कोई दो राय नहीं है।

पांडे ने कहा कि नेतृत्व को लेकर भी कोई परेशानी नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना से निपटने में न केवल प्रशासनिक क्षमता साबित की बल्कि अपने सुझावों, प्रयोगों से केन्द्र सरकार को भी सहयोग किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी गहलोत के कामकाज की तारीफ कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के सामने अभी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की अहम जिम्मेदारी है, लेकिन प्रदेश की जनता को यह भरोसा है कि कांग्रेस शासन में उन्हें संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। अविनाश पांडे ने कहा कि सरकार के प्रति भरोसा न सिर्फ जनता को बल्कि विपक्षी दलों को भी है।

गहलोत ने ही विपक्षी नेताओं को एक मंच पर लाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सकारात्मक माहौल बनाया। भारतीय जनता पार्टी द्वारा अस्थिर करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए पांडे ने कहा कि लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार को हटाने से किसी भी दल को कोई फायदा नहीं होता बल्कि दुबारा जनता के बीच जाने जाने पर उसे जबाव देना मुश्किल होता है।

प्रदेश में ऐसे किसी भी प्रयास का मुकाबला करने के लिए कार्यकर्ता पार्टी के साथ खड़ा है। विचारधारा के टकराव के बारे में पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि गहलोत ने बहुत सख्ती के साथ कांग्रेस की विचारधारा को देश के सामने रखा है। उन्होंने कहा कि गहलोत ने यह साबित भी किया कि लोकतंत्र में विकास के लिए सबके सहयोग की जरूरत है लेकिन विचारधारा को जनता के सामने रखना भी महत्व का काम है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो