rajasthan assembly 15वीं राजस्थान विधानसभा का तृतीय सत्र आज से

दो दिन चलेगा सदन संविधान एवं मूल कर्तव्योंं पर होगी चर्चा, संविधान की 70वीं वर्षगांठ को लेकर बुलाया गया विशेष सत्र, प्रश्नकाल-शून्यकाल सहित कोई विधायी कार्य नहीं होगा

 

 

By: Sunil Sisodia

Published: 27 Nov 2019, 07:41 PM IST

जयपुर।

पन्द्रहवीं राजस्थान विधानसभा का तृतीय सत्र गुरुवार से शुरू होगा। सदन की बैठक अध्यक्ष सी.पी. जोशी की अध्यक्षता में प्रात: 11 बजे शुरू होगी। फिलहाल यह सत्र 28 और 29 दो दिन ही चलना प्रस्तावित है। इसको लेकर विधानसभा की कार्य सलाहकार समिति की बैठक भी हुई। बताया जा रहा है कि सत्र दो दिन ही चलेगा। इस दौरान प्रश्नकाल और शून्यकाल सहित कोई विधायी कार्य नहीं होंगे। स्थगन प्रस्तवों भी लगेंगे। दोनों दिन सत्र में संविधान को लेकर चर्चा होगी।

उधर, सत्र को शांतिपूर्ण चलाए जाने को लेकर बुधवार शाम को विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने सर्वदलीय बैठक भी बुलाई। इसमें भारत के संविधान एवं मूल कर्तव्योंं सहित विशेष सत्र के आयोजन पर विचार विमर्श हुआ। अध्यक्ष जोशी ने सदन को शांतिपूर्ण तरीके से चलाने की अपील की। यह विशेष सत्र संविधान की 70वीं वर्षगांठ को देखते हुए बुलाया गया है। इस संबंध में केन्द्र सरकार की ओर से संविधान दिवस 26 नवंबर को सत्र बुलाने को कहा गया था। लेकिन प्रदेश में निकाय अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के 26 व 27 नवंबर को चुनावों को देखते हुए 28 और 29 नवंबर को बुलाया गया है। पहले दिन की शुरूआत शोकाभिव्यक्ति के साथ होगी। उसके बाद संविधान को लेकर अध्यक्ष चर्चा शुरू कराएंगे।
बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, सरकारी उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड, भारतीय ट्राइबल पार्टी से राम प्रसाद, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से पुखराज, कम्यूनिस्टि पार्टी ऑफ इंडिया के बलराम पूनिया सहित विधानसभा के सचिव प्रमिल कुमार माथुर उपस्थित थे।

Sunil Sisodia Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned