scriptगुलाब चंद कटारिया तीसरी बार बने नेता प्रतिपक्ष, विधायक दल की बैठक में नाम पर लगी मुहर | Rajasthan Assembly 2019: Gulab Chand Kataria leader of opposition | Patrika News

गुलाब चंद कटारिया तीसरी बार बने नेता प्रतिपक्ष, विधायक दल की बैठक में नाम पर लगी मुहर

locationजयपुरPublished: Jan 13, 2019 03:09:44 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Rajasthan Assembly 2019: Gulab Chand Kataria leader of opposition
जयपुर।

राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ विधायक गुलाब चंद कटारिया (Gulab Chand Kataria) विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (Leader Of Opposition) होंगें। रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में कटारिया को नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने पर सहमति बन गई। बैठक के बाद उनके नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी गई। इसी बैठक में वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ को उप नेता प्रतिपक्ष चुना गया।
दरअसल, कटारिया के नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने को लेकर पहले से ही चर्चाएं हो रहीं थीं। उनके नाम पर एकराय बनाने को लेकर औपचारिकता निभाने की बात तक सामने आ रही थी। हालांकि विधायक दल की बैठक में उन्हें के नाम पर सहमति बनीं। विधानसभा चुनाव में प्रभारी रहे केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी सहित बैठक में मौजूद सभी वरिष्ठ नेताओं और विधायकों ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाये जाने को लेकर बधाई दी। कटारिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पार्टी ने जो भी बड़ी ज़िम्मेदारी दी है, उसे निष्ठा से निभाने का प्रयत्न करूंगा। बैठक में नाम तय होने के बाद कटारिया को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।
इससे पहले विधायक दल की बैठक में नेता प्रतिपक्ष पर एकराय बनाने के लिए भाजपा के 73 में से 71 विधायक पहुंचे। बैठक में अरुण जेटली की जगह पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी मौजूद रहे।
उल्लेखनीय है कि श्री कटारिया को पन्द्रहवीं विधानसभा के लिए नव निर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाने के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है और सोमवार को राज्यपाल कल्याण सिंह राजभवन में उन्हें विधायक की शपथ दिलायेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो