scriptभाजपा ने उठाई मांग, 26 को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की जाए | Rajasthan Assembly Bjp Demand For Suspended Assembly Work | Patrika News

भाजपा ने उठाई मांग, 26 को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की जाए

locationजयपुरPublished: Mar 23, 2020 02:42:41 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रदेश की 3 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को मतदान होगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने तीन सीटों के लिए चार प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं, जिसकी वजह से मतदान की नौबत आई है। इसी दिन विधानसभा की कार्यवाही भी शुरू होगी, ऐसे कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए भाजपा ने सदन की कार्यवाही को स्थगित करने की मांग की है।

भाजपा ने उठाई मांग, 26 को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की जाए

भाजपा ने उठाई मांग, 26 को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित की जाए

जयपुर।

प्रदेश की 3 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को मतदान होगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने तीन सीटों के लिए चार प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं, जिसकी वजह से मतदान की नौबत आई है। इसी दिन विधानसभा की कार्यवाही भी शुरू होगी, ऐसे कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए भाजपा ने सदन की कार्यवाही को स्थगित करने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने इस संबध में विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी से वार्ता भी की है। जोशी ने राज्यसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग के आदेश के बाद आगे की कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
कटारिया ने कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस का खतरा फैला हुआ है। राजस्थान सरकार ने लॉक डाउन घोषित कर रखा है। ऐसे में राज्यसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा की कार्यवाही चलती है तो 200 विधायक विधानसभा में जुटेंगे। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है। अगर राज्यसभा चुनाव स्थगित नहीं होते हैं तो विधानसभा की कार्यवाही के आगे की तारीख तक स्थगित किया जाना चाहिए। इस संबंध में विधानसभाध्यक्ष से वार्ता हुई है, हमें उम्मीद है कि इस पर उचित निर्णय लिया जाएगा।
आपको बता दें कि प्रदेश की तीन सीटों पर कांग्रेस और भाजपा ने दो-दो प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। संख्याबल के हिसाब से कांग्रेस प्रत्याशी के.सी. वेणुगोपाल और नीरज डांगी की जीत तय मानी जा रही है, जबकि भाजपा के उम्मीदवार राजेंद्र गहलोत की भी जीत तय है, लेकिन दूसरे उम्मीदवार ओंकार सिंह लखावत की जीत के लिए भाजपा मशक्कत कर रही है। चार उम्मीदवार मैदान में होने के कारण ही राजस्थान में मतदान की स्थिति पनपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो