चिकित्सा मंत्री ने दिया सदन में लगाए प्रश्न का गलत जवाब

विधानसभा (Rajasthan Assembly) में बजट पर चर्चा (Budget discussion) के दौरान भोपालगढ़ विधायक पुखराज ने चिकित्सा मंत्री पर सदन में लगाए प्रश्न का गलत जवाब देने का आरोप लगाया। विधायक पुखराज ने कहा कि भोपालगढ़ मुख्यालय में सीएससी के लिए 15वीं विधानसभा के पहले सत्र में प्रश्न लगाया था, मंत्री ने जवाब दिया कि सीएससी 100 बेड की है, लेकिन आज भी यह सीएससी 30 बेड की संचालित हो रही है। मंत्री ने झूठी जानकारी दी है।

By: Girraj Sharma

Published: 25 Feb 2021, 08:42 PM IST

चिकित्सा मंत्री ने दिया सदन में लगाए प्रश्न का गलत जवाब

जयपुर। विधानसभा (Rajasthan Assembly) में बजट पर चर्चा (Budget discussion) के दौरान भोपालगढ़ विधायक पुखराज ने चिकित्सा मंत्री पर सदन में लगाए प्रश्न का गलत जवाब देने का आरोप लगाया। विधायक पुखराज ने कहा कि सदन में लगाए प्रश्न की चिकित्सा मंत्री की ओर से झूठी जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि भोपालगढ़ मुख्यालय में सीएससी के लिए इस 15वीं विधानसभा के पहले सत्र में प्रश्न लगाया था, मंत्री ने जवाब दिया कि भोपालगढ़ सीएससी 100 बेड की है, लेकिन आज भी यह सीएससी 30 बेड की संचालित हो रही है। मंत्री ने झूठी जानकारी दी है। उन्होंने सदन में प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सीबीसी जांच की मशीन उपलब्ध कराने की मांग भी उठाई।

भर्ती का मामला उठाया
भोपालगढ़ विधायक पुखराज ने सदन में भर्ती प्रक्रिया का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में आमूलचूल परिवर्तन की जरूरत है, समय पर विज्ञप्ति जारी हो, समय पर ही परीक्षा और रिजल्ट भी जारी हो, जिससे बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ नहीं हो। उन्होंने सदन में मांग उठाई कि मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र की तर्ज पर यहां भी 80 फीसदी स्थानीय बेरोजगारों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए, 20 फीसदी बाहरी लोगों को रोजगार दिया जाना चाहिए, इसके लिए विधानसभा में कानून लाया जाएं।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned