scriptRajasthan Assembly ByElection Voting : 5 बजे तक 65.17 फीसदी मतदान | Rajasthan Assembly ByElection Voting | Patrika News

Rajasthan Assembly ByElection Voting : 5 बजे तक 65.17 फीसदी मतदान

locationजयपुरPublished: Oct 30, 2021 06:04:50 pm

Submitted by:

rahul

Rajasthan Assembly ByElection Voting : जयपुर। वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पांच बजे तक 65.17 फीसदी मतदान हुआ है। निर्वाचन विभाग के अनुसार वल्लभनगर में 64.95 और धरियावद में 65.39 फीसदी वोटिंग हुई है। मतदान सवेरे सात बजे शुरु हुआ था।

jaipur

Rajasthan Assembly ByElection Voting

Rajasthan Assembly ByElection Voting : जयपुर। वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पांच बजे तक 65.17 फीसदी मतदान हुआ है। निर्वाचन विभाग के अनुसार वल्लभनगर में 64.95 और धरियावद में 65.39 फीसदी वोटिंग हुई है। मतदान सवेरे सात बजे शुरु हुआ था। शुरुआत में मतदान की गति धीमी थी लेकिन दोपहर होते होते मतदान में तेजी आई और मतदाताओं की लाइन दिखने लगी थी। दोपहर एक बजे तक वल्लभनगर में 37:56 और धरियावद में 43:67 वोट गिरे थे। दोपहर 3 बजे तक 53.69 फीसदी मतदान हुआ था।
दोनों ही सीटों पर भाजपा कांग्रेस सहित 16 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 9 उम्मीदवार वल्लभनगर और धरियावद में 7 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। वल्लभनगर में कांग्रेस के दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के निधन के चलते चुनाव हो रहा है तो वहीं धरियावद में भाजपा के दिवंगत विधायक गौतम लाल मीणा के निधन के चलते उपचुनाव हो रहा है। वल्लभनगर में जहां कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी प्रीति शक्तावत को मैदान में उतारा है तो वहीं भाजपा ने हिम्मत सिंह झाला को उम्मीदवार बनाया था। धरियावद में भाजपा ने खेत सिंह मीणा को चुनाव मैदान में उतारा तो कांग्रेस ने पूर्व विधायक नगराज मीणा को टिकट दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो