scriptRLP ने विधानसभा उपचुनाव की तीनों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे | Rajasthan assembly bypolls: Congress releases candidate list | Patrika News

RLP ने विधानसभा उपचुनाव की तीनों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2021 10:06:57 am

Submitted by:

santosh

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ( RLP ) ने आगामी सत्रह अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तीनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों की रविवार को घोषणा कर दी।

जयपुर / नागौर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) ने आगामी सत्रह अप्रैल को होने वाले विधानसभा उपचुनाव की तीनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों की रविवार को घोषणा कर दी।

रालोपा के संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने यहां अपने आवास पर यह घोषणा की। पार्टी ने राजसमंद से प्रह्ललाद खटाना एवं सहाड़ा से बद्रीलाल जाट तथा सुजानगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए सीताराम नायक को चुनाव मैदान में उतारा है।

सहाड़ा के लिए घोषित प्रत्याशी बद्रीलाल जाट पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे रूपलाल चौधरी के छोटे भाई हैं। वहीं राजसमंद के प्रत्याशी प्रह्ललाद खटाना युवा चेहरा हैं।

तीनों ही सीटों पर उतारे उम्मीदवार पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इस अवसर पर हनुमान बेनीवाल ने मीडिया से कहा कि उपचुनाव आने वाले विधानसभा चुनाव का ट्रेलर होगा जिसमें राजस्थान की दिशा तय होगी।

उन्होंने कहा कि हमारी सभी तैयारियां पूरी हैं। हम आम आदमी की आवाज बनकर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका अभी सवाल ही पैदा नहीं होता। हम 2023 में अलग सरकार की बात कर रहे हैं।

बेनीवाल ने दावा करते हुए कहा कि रालोपा के साथ ज्यादातर युवा लोगों का साथ है और रालोपा उपचुनाव जीतेगी। उनका मुकाबला किस पार्टी से होने की संभावना के सवाल पर उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद अपने आप पता लग जाएगा कि मुकाबला किसके साथ है।

कांग्रेस ने सहाड़ा विधानसभा सीट से गायत्री देवी, सुजानगढ़ सीट से मनोज मेघवाल और राजसमंद सीट से तनखुस बोहरा को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं भाजपा ने राजसमंद से दीप्ती माहेश्वरी, सहाड़ा से रतनलाल जाट और सुजानगढ़ से खेमाराम मेघवाल को चुनाव मैदान में उतारा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो