नवमतदाता बोले - दल को नहीं प्रतिनिधि को जांचकर देंगे वोट

नवमतदाता बोले - दल को नहीं प्रतिनिधि को जांचकर देंगे वोट

Jaya Gupta | Publish: Nov, 10 2018 08:58:35 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

- राजस्थान पत्रिका के झालाना स्थित कार्यालय से जागो जनमत यात्रा को नव मतदाता व भावी मतदाताओं ने दिखाई हरी झंडी


जयपुर। राजस्थान पत्रिका के झालाना स्थित कार्यालय से जागो जनमत यात्रा वाहन को नव मतदाताओं व भावी मतदाताओं ने फ्लैग ऑफ कर रवाना किया। फ्लैग ऑफ के लिए राजस्थान विवि, कॉमर्स कॉलेज, राजस्थान कॉलेज के नव मतदाता पत्रिका कार्यालय पहुंचे। वहीं मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए स्कूली बच्चों में भी गजब उत्साह देखने को मिला। अजमेर रोड स्थित गजसिंहपुरा के सुरेंद्र पब्लिक स्कूल के बच्चों ने मतदान करने के लिए लोगों से अपील की। यात्रा वाहन विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में जाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरुक करेगा।
दसवीं कक्षा की आशा कुमावत, रुचिका, मोनिका गुर्जर, महेश प्रजापत ने कहा कि हम अभी 18 वर्ष के नहीं हुए है, इसलिए वोट नहीं दे सकते। लेकिन, हमारे मम्मी-पापा, पड़ोसी, रिश्तेदार सभी को हम मतदान के लिए जागरुक करेंगे। वोट बहुत कीमती है, इसलिए सभी को मतदान करना चाहिए। बच्चों ने कहा कि हमारा भावी जनप्रतिनिधि बच्चों की शिक्षा, किसानों के बारे में विशेष विचार करने वाला होना चाहिए।
वहीं नवमतदाता हुश्यार मीणा ने कहा कि जवान और किसान को विशेष ख्याल रखा जाना चाहिए। आगामी चुनाव में जो इन दोनों के लिए बेहतर काम करने की घोषणा करेगा, उसी को वोट देंगे। छात्र दिनेश चौधरी ने कहा कि पत्रिका का यह प्रयास सराहनीय है। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में मतदान के प्रति अभी भी जागरुकता का अभाव है। यह वाहन लोगों को मतदान व अच्छे प्रतिनिधि को चुनने के लिए जागरुक करेगा।
विवि के छात्र अरुण शर्मा ने कहा कि इस बार युवा मतदाताओं की संख्या अधिक है। युवाओं के लिए युवा प्रतिनिधि होने चाहिए। उम्रदराज लोगों को रिटायर कर युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका मिलना चाहिए। वहीं अमित बड़बड़वाल ने कहा कि भले ही हम किसी भी राजनैतिक दल के समर्थक क्यूं न हो, वोट देने से पहले उम्मीदवार को जांच-परख लेना चाहिए। केवल दल के नाम पर वोट नहीं देना चाहिए। नवमतदाताओं ने वोट करने का संकल्प भी लिया। इस दौरान उन्हें फेक खबरों से बचने के बारे में भी बताया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned