scriptविधायक आते हैं, चले जाते हैं, काम कोई नहीं करता | rajasthan assembly election : jan agenda meeting in hawamahal | Patrika News

विधायक आते हैं, चले जाते हैं, काम कोई नहीं करता

locationजयपुरPublished: Nov 11, 2018 08:37:29 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

हवामहल विधानसभा की जन एजेंडा बैठक: दावेदारों से जनता ने किए सवाल-जवाब, वोट मांगने आने वाले को थमाएंगे जनता का एजेंडा

jan agenda meeting

विधायक आते हैं, चले जाते हैं, काम कोई नहीं करता

जयपुर। विधायक आते हैं और चले जाते हैं, काम कोई नहीं करता। जो भी प्रत्याशी वोट मांगने आएगा, उसे पहले जनता का एजेंडा थमाएंगे। राजस्थान पत्रिका की ओर से रविवार को गोविंद नगर पश्चिम स्थित शिवम पब्लिक स्कूल में हवामहल विधानसभा क्षेत्र की आयोजित जन एजेंडा बैठक में जनता ने इसी तरह से अपनी बात रखी। बैठक में क्षेत्र के निवासियों ने दावेदारी जता रहे नेताओं से जन एजेंडे पर सवाल-जवाब किए। लोगों ने कहा कि ये मांगे आज की नहीं हैं, बल्कि पिछले दस वर्षों से अधूरी हैं। कई वर्ष से समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। जो इन पर काम करने के लिए सहमत होगा, केवल उसी को वोट देंगे। इस पर दावेदारों ने जन एजेंडे के तहत काम करने का वादा भी किया।
लोगों में दिखा गुस्सा

बैठक के दौरान स्थानीय निवासी वर्तमान विधायक सुरेंद्र पारीक व पूर्व विधायक ब्रजकिशोर शर्मा दोनों पर जमकर बरसे। बैठक में मौजूद ब्रजकिशोर शर्मा ने कई मुद्दों पर अपनी सफाई भी दी। साथ ही कई मामलों पर जिम्मेदारी निगम पार्षदों पर थोप दी। लोगों ने कहा कि पिछले दस वर्र्षं में कांग्रेस व भाजपा दोनों के विधायक रहे हैं, फिर भी लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।
ये रहे मौजूद
चेंजमेकर अनिल यादव, हेमलता पारीक, मनीष सोनी, आयुष शर्मा, स्थानीय पूर्व विधायक व कांग्रेस भावी प्रत्याशी ब्रजकिशोर शर्मा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष एम. सादिक खान, वार्ड 88 पूर्व पार्षद कविता मिश्रा सहित अन्य नेताओं व आमजन ने हिस्सा लिया।
—————————
ये प्रमुख मुद्दे, दावेदारों ने जताई सहमति

– नालों की सफाई।
– मेट्रो का रूट आमेर तक।

– एक सरकारी महाविद्यालय।
– एक सैटेलाइट अस्पताल व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र।

– पेयजल की लाइनें व दुरुस्त व्यवस्था।
– कॉलोनियों का नियमन।
– नई सड़कें।
———————————

चुनावी माहौल में फेक न्यूज से बचना जरुरी
बैठक में सबसे पहले फेक न्यूज पर चर्चा की गई। लोगों ने कहा कि चुनावी माहौल में फेक न्यूज, माहौल खराब करती हैं। कई बार धार्मिक, साम्प्रदायिक माहौल को भी बिगाड़ देती हैं। कई नेताओं को इससे काफी नुकसान भी होता है। इसलिए किसी भी खबर को सोशल मीडिया पर बिना सोचे-समझे शेयर नहीं करना चाहिए। चेंजमेकर अनिल यादव ने बताया कि फेक खबरों में न तो कोई तारीख होती है और न ही किसी सोर्स का हवाला दिया होता है। केवल कुछ लाइनें लिखी होती हैं। जब भी ऐसी खबर आए, पहले उसे ओपन करके देखें। फिर उससे संबंधित अन्य खबरें सर्च करेंगे तो उस खबर की सच्चाई पता लग जाएगी। लोगों ने संकल्प लिया कि ऐसी खबरों की सत्यता की जांच करेंगे, उसके बाद ही आगे फॉरवर्ड करेंगे। वहीं दावेदारों ने भी फेक खबरों से दूर रहने का संकल्प लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो