विधानसभा चुनाव के लिए डेढ़ लाख पुलिस जवान होंगे तैनात, बन रहा राज्य सिक्योरिटी प्लान

विधानसभा चुनाव के लिए डेढ़ लाख पुलिस जवान होंगे तैनात, बन रहा राज्य सिक्योरिटी प्लान

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Sep, 04 2018 06:16:10 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर। विधानसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस फोर्स की तैनातगी और सुरक्षा प्लान को लेकर मंगलवार को निर्वाचन विभाग और पुलिस अधिकारियों ने मंथन किया। इस दौरान चुनाव में पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस की तैनातगी के साथ राज्य सिक्योरिटी प्लान पर चर्चा हुई। चुनाव के दौरान डेढ़ लाख से ज्यादा पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। इनमें से 80 हजार से ज्यादा कार्मिक राजस्थान पुलिस के होंगे।

 

बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि आम चुनाव को स्वतंत्र-निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होनी चाहिए। जिससे कि प्रत्येक मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सके। पुलिस अधिकारी खास सिक्योरिटी प्लान बनाकर क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर, पैरोल पर छूटे अपराधियों और संमाजकंटकों को पाबंद करें। लाइसेंसधारी हथियारों को जमा करवाएं। साथ ही ऐसी मजबूत कानून व्यवस्था बनाएं कि कोई भी मतदाता किसी भी उम्मीदवार का प्रभाव या भय महसूस न करे। चुनाव के दौरान डेढ़ लाख से ज्यादा पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी। इनमें से 80 हजार से ज्यादा कार्मिक राजस्थान पुलिस के होंगे।

 

इस दौरान महानिरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) हवासिंह घुमरिया, महानिरीक्षक (आर्म्ड बटालियन) स्मिता श्रीवास्तव, गृह विभाग के संयुक्त सचिव रामनिवास मेहता सहित निर्वाचन विभाग के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगाराम, रेखा गुप्ता और विशेषाधिकारी एचएस गोयल सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

 

कांग्रेस की बाड़मेर में संकल्प रैली आज

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बुधवार को प्रात: 11 बजे बाड़मेर के पचपदरा के गुलाब सर्किल पर संकल्प रैली का आयोजन किया जाएगा। पार्टी की मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा ने बताया कि उक्त संकल्प रैली में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट, एआईसीसी महासचिव व प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे, एआईसीसी महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सी.पी. जोशी, उड़ीसा के प्रभारी जितेन्द्र सिंह, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, मोहन प्रकाश, एआईसीसी सचिव व प्रदेश सहप्रभारी विवेक बंसल, काजी निजामुद्दीन, देवेन्द्र यादव, तरूण कुमार सहित प्रदेश के प्रमुख कांग्रेस नेता व सभी कांग्रेसजन भाग लेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned