scriptअसम विधानसभा की स्थानीय निधि खाता समिति पहुंची विधानसभा | rajasthan assembly jaipur | Patrika News

असम विधानसभा की स्थानीय निधि खाता समिति पहुंची विधानसभा

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2019 06:05:47 pm

Submitted by:

Sunil Sisodia

– राजस्थान और असम विधानसभा की कार्य प्रणाली को लेकर हुई चर्चा- असम समिति ने बताया 50 विभागों का देख रही कामकाज- असम विधानसभा में 24 और राजस्थान विधानसभा में 20 समिति

असम विधानसभा की स्थानीय निधि खाता समिति पहुंची विधानसभा

rajasthan vidhansabha jaipur

जयपुर।
असम विधानसभा की कमेटी ऑन लोकल फंड अकाउंट्स के सदस्यों की समिति सोमवार को राजस्थान विधानसभा पहुंची और राज्य विधानसभा की कार्यवाही की जानकारी को लेकर राजस्थान विधानसभा के कार्यवाहक सचिव दिनेश कुमार जैन से चर्चा की।
असम से बिनन्दा कुमार सैकिया के सभापतित्व में आई मेहमान समिति का राजस्थान विधानसभा पहुंचाने पर सचिव ने स्वागत किया। इस दौरान चर्चा में असम समिति के सभापति ने बताया कि असम विधानसभा में स्थानीय निधि खाता समिति 2014 में बनाई गई। समिति के अधीन 50 विभाग हैं। समिति का सीधा जनता से जुडाव होता है। इस प्रकार असम विधानसभा में 24 समितियां कार्य कर रही हैं। सभी समितियों के कामकाज को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई। और राजस्थान व असम विधानसभा में इन समितियों की ओर से किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी हांसिल की।
राजस्थान विधानसभा के उप सचिव रामदयाल ने बताया कि राज्य विधानसभा में 20 समितियां हैं और विधायक की संख्या 200 है। राज्य विधानसभा में स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज समिति का 2013 में गठन किया गया है। असम से आई समिति के सदस्यों ने राजस्थान व असम विधानसभा की कार्य प्रणाली के बारे में भी एक-दूसरे के कार्यों की जानकारी ली।
असम विधानसभा की समिति के सदस्यों ने विधानसभा के सदन एवं भवन का भी अवलोकन किया तथा इसके स्थापत्य शिल्प की प्रशंसा की। उन्होंने असम विधानसभा के नवनिर्माणाधीन भवन के बारे में भी जानकारी दी। इस अवसर पर मेहमान समिति के सदस्य मजिन्दर नर्जरी, सुरीन फुकन, राशिद आलम, शाहबुददीन अहमद, नूरूल हुडा एवं शिबु मिश्रा के अलावा राजस्थान विधानसभा के पदाधिकारी मौजूद थे। समिति सदस्यों ने जयपुर का भी भ्रमण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो