script

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के ​खिलाफ सदन में रखा विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव

locationजयपुरPublished: Jan 31, 2023 01:51:03 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

Rajasthan Assembly : विधानसभा में मंगलवार को शुन्यकाल में विधायक संयम लोढ़ा ने उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा। जिस पर अध्यक्ष सीपी जोशी ने बाद में फैसला करने की बात कही।

rajasthan_20230131-134549__01.jpg
जयपुर। विधानसभा में मंगलवार को शुन्यकाल में विधायक संयम लोढ़ा ने उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा। जिस पर अध्यक्ष सीपी जोशी ने बाद में फैसला करने की बात कही। इससे पहले इस मामले को लेकर सदन में हंगामा और तीखी नोक—झोंक हुई।
विधायक संयम लोढ़ा के प्रस्ताव रखने के साथ ही उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने विरोध शुरू कर दिया। इस बीच अध्यक्ष सीपी जोशी और राजेन्द्र राठौड़ के बीच विशेषाधिकार प्रस्ताव रखने की प्रक्रिया पर तीखी नोक—झोंक हुई। दोनों नियमों का हवाला देने लगे। इस बीच सदन में हंगामा होता रहा है।
वहीं विधायक संयम लोढ़ा ने विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव रखते हुए कहा कि विधायकों के इस्तीफों का मामला जब विधानसभा अध्यक्ष के पास पेंडिंग है तो उसे कोर्ट में क्यों लेकर गए, इससे विधानसभा संचालन नियमों और विधानसभा विशेषाधिकारों का उल्लंघन हुआ है।
यह भी पढ़े : राजस्थान विधानसभा में गूंजा फसल खराबे का मामला, किसानों को नहीं मिल रहा क्लेम

इसलिए रखा प्रस्ताव
विधायकों के इस्तीफे मामले में विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय से पहले राजस्थान हाईकोर्ट में जनहित याचिका लगाने पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के खिलाफ विधायक संयम लोढ़ा ने विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो