राजस्थान विधानसभा की ये तस्वीर आखिर क्यों हो रही VIRAL? क्यों बनी हुई है चर्चा में? जानें

कृषि कानूनों के विरोध के बीच चर्चा में रालोपा विधायकों की ‘चुप्पी’! संसद में सांसद हनुमान बेनीवाल का आक्रामक तेवर जारी, कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रपति अभिभाषण, वित्त बजट का किया बहिष्कार, इधर रालोपा विधायकों का ‘नरम’ अंदाज़ बना चर्चा का विषय, राज्यपाल अभिभाषण के दौरान इकलौते माकपा विधायक ने जताया विरोध, ‘कॉमरेड’ विधायक को नहीं मिला रालोपा विधायकों का साथ, हंगामे के बीच ‘चुप्पी’ साधे रालोपा विधायकों की तस्वीर हो रही वायरल

 

By: nakul

Published: 11 Feb 2021, 03:04 PM IST

जयपुर।

कृषि कानून वापसी की पुरजोर मांग उठाने को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भले ही आक्रामक मोड पर नज़र आ रही हो, लेकिन रालोपा के तीन विधायकों का अंदाज़ यहां विधानसभा में हल्का ही नज़र आ रहा है। दरअसल ऐसा नज़ारा राज्य विधानसभा बजट सत्र की बुधवार को शुरू हुई कार्यवाही के दौरान देखा गया। राज्यपाल अभिभाषण के दौरान कृषि कानूनों का विरोध करने वाले इकलौते माकपा विधायक बलवान पूनिया रहे। जबकि उनका साथ देने ना तो कोई रालोपा विधायक आये और ना ही कांग्रेस या अन्य कोई निर्दलीय विधायक।

 

सांसद का ‘बॉयकॉट’, विधायकों की ‘चुप्पी’!
रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल संसद में कृषि कानूनों का पुरजोर विरोध करते दिखाई दे रहे हैं। यहाँ तक कि नागौर सांसद ने राज्य सभा और लोक सभा के संयुक्त सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण और फिर वित्त मंत्री द्वारा पेश केंद्रीय बजट का बॉयकॉट कर अपना आक्रामक अंदाज़ जारी रखा। लेकिन राज्य विधानसभा में रालोपा विधायकों का रुख अपने सांसद नेता से जुदा नज़र आया।

 

रालोपा विधायकों की चुप्पी बनी चर्चा का विषय

राज्यपाल अभिभाषण के दौरान जब माकपा विधायक कृषि कानूनों के विरोध में ज़ोरदार नारेबाजी कर रहे थे तब रालोपा के तीनों विधायक भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग, खिंवसर विधायक नारायण बेनीवाल और मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी अपनी-अपनी सीटों पर ही ‘शांत’ बैठे रहे। रालोपा के तीनों विधायकों का ये अंदाज़ सदन के अन्दर और बाहर चर्चा का विषय बना रहा।

 

तस्वीर हो रही वायरल
विधानसभा में कृषि कानूनों का अकेले विरोध जता रहे माकपा विधायक बलवान पूनिया के नज़दीक शांत बैठे रालोपा के तीनों विधायकों की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। तस्वीर में पूनिया नारेबाजी करते हुए दिख रहे हैं जबकि रालोपा विधायक चुप्पी साधे बैठे हैं।

 

राजस्थान रालोपा के तीन विधायक विधानसभा में एमएलए बलवान पूनिया का हंगामा बलवान पूनिया एमएलए भादरा

रालोपा के एजेंडे से किसान ‘गायब’!
राज्य विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले बुधवार को रालोपा के तीनों विधायकों की मौजूदगी में ‘विधायक दल’ की बैठक हुई। बैठक के बाद जारी संयुक्त बयान में बताया गया कि रालोपा बजट सत्र के दौरान जन समस्याओं, बेरोजगारों के मुद्दों और बिगड़ती कानून व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों को सदन में प्रमुखता से उठाएगी। बयान में किसानों के मुद्दों को अनछुआ रखा गया। मुद्दों में 'किसान' शब्द का उल्लेख नहीं होना भी चर्चा का विषय बना हुआ है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned