विधानसभा अध्यक्ष की नहीं चली, सत्र 15 से ही होगा, मेघवाल ने कहा, नहीं होंगे शामिल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: pushpendra shekhawat

Published: 10 Jan 2019, 09:00 PM IST

शैलेन्द्र अग्रवाल / जयपुर। पन्द्रहवीं विधानसभा का पहला सत्र 15 जनवरी से ही शुरू होगा। इस मामले में राज्यपाल कल्याण सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के विरोध को दरकिनार कर दिया है। राजभवन में बैठक के दौरान राज्यपाल ने विधानसभा सचिव को सत्र के लिए अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया। इसकी पालना में विधानसभा सचिव शुक्रवार को अधिसूचना जारी करेंगे। वहीं मेघवाल ने कहा है कि वे इस सत्र में शामिल नहीं होंगे।

 

विधानसभा के पहले सत्र को लेकर गुरुवार को दिनभर विवाद बना रहा, लेकिन शाम को गतिरोध समाप्त हो गया। गुरुवार सुबह विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने विधानसभा में मीडिया को बुलाया। उन्होंने कहा कि उनसे सलाह-मशविरा किए बिना सत्र आहूत करने की मंजूरी दी गई है। नियमों का उल्लंघन कर सत्र बुलाना सही नहीं है। इस आपत्ति से उन्होंने राज्यपाल को अवगत करा दिया है।

 

उधर, विधानसभा सत्र को लेकर जारी गतिरोध पर शाम को राजभवन में राज्यपाल कल्याण सिंह ने बैठक बुलाई। इसमें मुख्य सचिव डी बी गुप्ता, महाधिवक्ता एम एस सिंघवी, प्रमुख विधि सचिव महावीर प्रसाद शर्मा, राज्यपाल के सचिव देवाशीष पृष्टी व विधानसभा सचिव दिनेश जैन शामिल हुए। बैठक में महाधिवक्ता और विधि विभाग की ओर से बताया गया कि राज्यपाल ने विधानसभा सत्र बुलाने की अधिसूचना जारी करने का आदेश दिया है तो इसकी पालना होने से कोई रोक नहीं सकता। इसके बाद राज्यपाल सिंह ने विधानसभा सचिव को कहा कि नियमानुसार सत्र बुलाने की अधिसूचना जारी की जाए।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned