scriptविधानसभा सत्र ‘प्रीव्यू’: भाजपा का ‘अटैकिंग मोड’ पर रहना तय, सत्र से पहले बनेगी सरकार को घेरने की रणनीति | Rajasthan Assembly Session, BJP to oppose Farm Bill Amendment | Patrika News

विधानसभा सत्र ‘प्रीव्यू’: भाजपा का ‘अटैकिंग मोड’ पर रहना तय, सत्र से पहले बनेगी सरकार को घेरने की रणनीति

locationजयपुरPublished: Oct 30, 2020 11:27:48 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

– राजस्थान विधानसभा सत्र 2020 ( Rajasthan Assembly Session 2020 ), भाजपा विधायक दल की बैठक कल सुबह 10 बजे, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया की अध्यक्षता में होगी बैठक, सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति की बनेगी रूपरेखा, भाजपा विधायकों के आक्रामक रहने की पूरी संभावना, कृषि कानून में प्रस्तावित बदलाव का विरोध जता सकते हैं भाजपा खेमा, सत्र ‘अल्प’- पर इस बार भी हंगामेदार रह सकता है फ्लोर,
 

1_1.jpg
जयपुर।

विधानसभा के शनिवार सुबह 11 बजे से शुरू हो रहे सत्र ( Rajasthan Assembly Session 2020 ) से पहले भाजपा विधायक दल के नेता सुबह 10 बजे ‘ना’ पक्ष लॉबी में जुटेंगे। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति को लेकर चर्चा होगी।
दरअसल, कल से शुरू हो रहा सत्र विशेष रूप से केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में पारित कृषि संबंधी कानूनों के खिलाफ संशोधित विधेयक लाने की मंशा से बुलाई जा रही है। लिहाजा भाजपा विधायक दल का सरकार के इस कदम का पुरजोर विरोध करना तय माना जा रहा है। भाजपा विधायकों का इस संशोधित विधेयक के विरोध में आक्रामक रुख अपनाने की भी संभावना बनी हुई है। ऐसे में ये अल्प सत्र भी पूर्व की तरह हंगामेदार रहने वाला है।
भाजपा की ‘तिगडी’ ही संभालेगी मोर्चा
विधानसभा के अन्दर हो या बाहर, भाजपा नेताओं की ‘तिगडी’ सरकार के खिलाफ लगातार हमलावर है। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और विधायक व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया अपनी आक्रामक बयानबाजी से सरकार को घेरते रहे हैं। कल से शुरू हो रहे सत्र में भी सभी की नज़र इस ‘तिगडी’ पर ही रहेगी।
सत्र का ‘हंगामेदार’ होना तय
विधानसभा सत्र में इस बार भाजपा दल इसलिए भी आक्रामक रहेगा क्योंकि इसमें सरकार पंजाब की तर्ज़ पर केंद्र के कृषि कानून को पलटने की कोशिशों में है। पार्टी जहां पिछले लगभग दो महीने से कृषि कानून को लेकर प्रदेश भर में किसानों और आमजन को जागरूक करने में जुटी है, ऐसे में सरकार का प्रस्तावित संशोधन इस मिशन में खलल डाल सकता है। ऐसे में भाजपा विधायकों का सरकार के खिलाफ आक्रोश फ्लोर पर साफ़ नज़र आ सकता है।
फिर गर्माएगा कानून व्यवस्था का मुद्दा !
प्रदेश में बिगडती कानून व्यवस्था का मुद्दा भी पिछले कुछ दिनों से सुर्ख़ियों में है। कुछ घटनाएं तो ऐसी हुई जो राष्ट्रीय स्तर की खबरों में रहीं और प्रदेश को शर्मसार होना पडा। वहीं आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसे में इस मुद्दे पर भी भाजपा विधायक दल के आक्रामक रूख रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो