scriptमहिला पार्षद को मारा थप्पड़, मगर दोषियों पर नहीं हो रही कार्रवाई | Rajasthan Assembly Session Cm Ashok Gehlot | Patrika News

महिला पार्षद को मारा थप्पड़, मगर दोषियों पर नहीं हो रही कार्रवाई

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2021 06:08:11 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

लाडपुरा विधायक कल्पना देवी ने एक महिला पार्षद के साथ मारपीट के मामले में सरकार से न्याय की गुहार की। उन्होंने कहा कि 11 फरवरी, 2021 को निगम बोर्ड की बैठक हुई थी। इसमें भाजपा महिला पार्षद अपनी बात रखना चाहती थी, लेकिन सत्तापक्ष के पार्षदों ने उसे घेरा और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए थप्पड़ मार दिया।

महिला पार्षद को मारा थप्पड़, मगर दोषियों पर नहीं हो रही कार्रवाई

महिला पार्षद को मारा थप्पड़, मगर दोषियों पर नहीं हो रही कार्रवाई

जयपुर।

लाडपुरा विधायक कल्पना देवी ने एक महिला पार्षद के साथ मारपीट के मामले में सरकार से न्याय की गुहार की। उन्होंने कहा कि 11 फरवरी, 2021 को निगम बोर्ड की बैठक हुई थी। इसमें भाजपा महिला पार्षद अपनी बात रखना चाहती थी, लेकिन सत्तापक्ष के पार्षदों ने उसे घेरा और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए थप्पड़ मार दिया। अगर जनप्रतिनिधि अपनी बात नहीं रख सकते तो क्या यह लोकतंत्र की हत्या नहीं है ? उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित पार्षद आईजी के पास भी गई थी, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया। इसलिए इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए।
विधानसभा में भी कोई नहीं सुनता

विधायक रामप्रताप कासणिया ने कहा कि सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना के इंजीनियर कोई काम नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से आईजीएनपी के आसपास किसानों को पानी नहीं मिल पा रहा है। सरकार ने जल्दी से जल्दी से प्रयास करे नहीं तो किसान बर्बाद हो जाएंगे। कासणिया ने आरोप लगाया कि विधानसभा में कोई भी बात उठाओ कोई नहीं सुनता। अगर इस दिशा में काम नहीं किया तो परिणाम भुगतने को तैयार रहें
लागत बढ़ती जा रही है, किसानों को पैसा दिलाए सरकार

विधायक मदन दिलावर ने कोटा के एक बांध का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि इस बांध के लिए 51 करोड़ 81 लाख रुपए की प्राथमिक स्वीकृति हुई थी, जो 2016 में लागत बढ़कर 233 करोड़ बढ़ गई। काम केवल इसलिए अटका पड़ा है कि किसानों को 21 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाना है जो अभी तक कैबिनेट से स्वीकृत नहीं हुआ है, इसलिए सरकार जल्द से जल्द यह पैसा किसानों को दिलाए।
ऊंट को राज्य पशु से हटाया जाए

विधायक किसनाराम विश्नोई ने ऊंट को राज्य पशु से हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि राज्य पशु घोषित करने से इनका पालन-पोषण ढंग से नहीं हो पा रहा है। अगर ऊंट घायल हो जाता है तो ऊंट पालक उसे अपना बताने से इनकार कर देता है। कार्रवाई के डर से ऊंट पालक इन्हें पालने से कतरा रहे हैं। इसलिए सरकार इसे राज्य पशु से हटाया जाए, ताकि इनका सही प्रकार से पालन हो सके।
ऐलीवेटेड रोड के काम को रफ्तार दे सरकर

वासुदेव देवनानी ने अजमेर में एलीवेटेड रोड के धीमी गति से निर्माण का मामा उठाया। उन्होंने कहा कि पौने तीन साल में भी यह सड़क बनकर तैयार नहीं हो पाई। इसके निर्माण पूरे होने की समयावधि जून, 2021 है, लेकिन इसके काम की रफ्तार से लग रहा है कि अगले एक साल तक भी इसका काम पूरा नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो