scriptराजस्थान विधानसभा सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, फोटोयुक्त प्रवेश पत्र मान्य, मोबाइल फोन बैन, जानें और क्या हैं इंतजाम | Rajasthan Assembly Session Tight Security Arrangements Only Photo Bearing Entry Card is valid Mobile Phones Banned | Patrika News
जयपुर

राजस्थान विधानसभा सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, फोटोयुक्त प्रवेश पत्र मान्य, मोबाइल फोन बैन, जानें और क्या हैं इंतजाम

Rajasthan Assembly Session : राजस्थान विधानसभा का सत्र 3 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। विधानसभा के द्वितीय सत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जैसे विधानसभा सत्र के दौरान फोटोयुक्त प्रवेश पत्र ही मान्य होगा। मोबाइल फोन बैन रहेगा। वाहनों की पार्किंग के लिए क्या व्यवस्था होगी जानें।

जयपुरJun 29, 2024 / 04:18 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Rajasthan Assembly Session Tight Security Arrangements Only Photo Bearing Entry Card is valid Mobile Phones Banned

राजस्थान विधानसभा का सत्र 3 जुलाई से होगा शुरू।

Rajasthan Assembly Session : 16वीं राजस्थान विधानसभा का ‌द्वितीय सत्र बुधवार 3 जुलाई से आरंभ होगा। विधानसभा सचिवालय ने सत्र के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का प्रबंध कर लिया है। सत्र के दौरान विधानसभा की सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सत्र से संबंधित की जाने वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा की। विधानसभा सत्र के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्यों के लिए विभागीय अधिकारियों के साथ प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने चर्चा की। विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा कार्यों की प्रगति रिपोर्ट विधान सभा को प्रस्तुत की जा रही है।

फोटोयुक्त प्रवेश पत्र ही मान्य

विधानसभा सत्र के दौरान फोटोयुक्त प्रवेश पत्र ही मान्य होगा। फोटोयुक्त क्यूआर कोड प्रवेश पत्र से ही अधिकारी एवं कर्मचारी विधान सभा में प्रवेश कर सकेंगे। क्यूआर कोड के स्कैन करने पर ही फ्लैग बैरियर खुलेगा। जिससे आगंतुक विधानसभा में प्रवेश कर सकेंगे। विधानसभा भवन से बाहर जाने के लिए यही प्रक्रिया अपनानी होगी।
यह भी पढ़ें –

स्वामी विवेकानन्द मॉडल स्कूलों में चलेगी प्राइमरी कक्षाएं, टीचर की भी होगी भर्ती, CM भजनलाल ने दी मंजूरी

सदन में मोबाइल फोन का उपयोग निषेध

विधानसभा सदन में मोबाइल फोन का उपयोग नहीं किया जा सकेगा। मोबाइल फोन के उपयोग को सदन में निषेध किया गया है।
Rajasthan Assembly Session
3 जुलाई से राजस्थान विधानसभा सत्र

प्रवेश पत्र होने पर ही होगी वाहनों की पार्किंग

विधानसभा भवन परिसर में वही वाहन प्रवेश कर सकेंगे, जिन पर ‌द्वितीय सत्र का सत्रकालीन वाहन प्रवेश पत्र लगा होगा। अधिकारी व कर्मचारियों के वाहनों का आवागमन गेट नंबर-1 उत्तर पूर्वी द्वारा से होगा और पार्किंग पूर्वी द्वार के भूतल पर की जा सकेगी। पत्रकारों के वाहनों का प्रवेश भी गेट नंबर-1 से होकर पूर्वी एवं दक्षिण कोने में बनाए गए स्थान पर पार्किंग की जाएगी।

प्रतिनिधिमण्डल की व्यवस्था

सत्र के दौरान विधानसभा में मुख्यमंत्री व मंत्रीगण से मिलने आने वाले प्रतिनिधिमण्डल के प्रवेश की व्यवस्था संबंधित से सहमति मिलने के पश्चात सम्पर्क अधिकारी द्वारा की जाएगी।

छायाकारों की व्यवस्था

मीडिया के छायाकार और कैमरामैनों का प्रवेश पश्चिमी द्वार के समीप निर्धारित स्थान तक होगा। अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के निर्देश पर छायाकारों और कैमरामैनों के लिए सत्र के दौरान विशेष व्यवस्था की गई है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान विधानसभा सत्र के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, फोटोयुक्त प्रवेश पत्र मान्य, मोबाइल फोन बैन, जानें और क्या हैं इंतजाम

ट्रेंडिंग वीडियो