प्रदेश में प्रतिदिन बनने लगे 800 दुपहिया व 100 कारें — अग्रवाल

एसीएस ने उद्योग केन्द्रों से वीसी के जरिए किया संवाद

By: Pankaj Chaturvedi

Published: 03 Jun 2020, 09:27 PM IST

जयपुर. उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ.सुबोध अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश में हीरो मोटर्स ने प्रतिदिन 600 दुपहिया और होण्डा ग्रुप ने 200 दुपहिया व 100 कारों का उत्पादन शुरु कर दिया है। अधिकतर जिलों में सीमेंट, टैक्सटाइल्स, पत्थर, आयल, फूड प्रोसेसिंग, फर्टिलाइजर, केमिकल, ग्लास सहित अनेक बड़ी इकाइयों में उत्पादन शुरु हो गया है।
अग्रवाल ने बुधवार को जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधक, रीको अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को उद्यमियों को सरकारी पैकेजों का लाभ दिलाने में सहयोग करने, उद्योगों और श्रमिकों के बीच समन्वय बनाने के निर्देश दिए।
रीको एमडी आशुतोष एटी पेडणेकर ने बताया कि रीको क्षेत्रों में 45 फीसदी इकाइयों में उत्पादन शुरु हो गया है। उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि अब राज्य में 80 प्रतिशत वृहदाकार इकाइयों में कामकाज शुरु हुआ है। बाजार में मांग बढ़ने के साथ ही उत्पादन में और बढ़ोतरी होगी।

वीसी में संयुक्त सचिव उद्योग शुभम चौधरी, उप सचिव नीतू बारुपाल, रीको एडवाइजर पुखराज सेन व राजेन्द्र शर्मा, अतिरिक्त निदेशक उद्योग संजीव सक्सेना, संयुक्त निदेशक एसएस शाह, रीको के अजय गुप्ता सहित विभाग व रीको के अधिकारी उपस्थित थे।

Pankaj Chaturvedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned