scriptRajasthan Badminton League will be on the lines of IPL | गजेन्द्र सिंह शेखावत बने RBA अध्यक्ष, IPL की तर्ज पर होगी राजस्थान बैडमिंटन लीग, यहां होंगे टूर्नामेंट | Patrika News

गजेन्द्र सिंह शेखावत बने RBA अध्यक्ष, IPL की तर्ज पर होगी राजस्थान बैडमिंटन लीग, यहां होंगे टूर्नामेंट

राज्य बैडमिन्टन संघ के चुनाव में एक राय से केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत अध्यक्ष, केके शर्मा सचिव, चूनसिंह भाटी कोषाध्यक्ष चुने गए।

जयपुर

Updated: June 20, 2022 06:07:40 pm

भीलवाड़ा. राज्य बैडमिन्टन संघ के चुनाव में एक राय से केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत अध्यक्ष, केके शर्मा सचिव, चूनसिंह भाटी कोषाध्यक्ष चुने गए। अब राजस्थान बैडमिंटन संघ आईपीएल की तर्ज पर राजस्थान बैडमिंटन लीग (आरबीएल) का आयोजन करेगा। संघ के सचिव केके शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों में बैडमिंटन के प्रति रुचि बढ़ेगी और प्रदेश व देश को उच्च श्रेणी के खिलाड़ी मिल सकेंगे।

Rajasthan Badminton League will be on the lines of IPL

राज्य संघ के रविवार के चुनाव के बाद पत्रकारों से शर्मा ने बताया कि संघ अलग-अलग वर्गों में पांच राज्य स्तरीय टूर्नामेंट होगा। अंडर 10, जूनियर, सीनियर, 15 से 17 वर्ष तक के बालक-बालिका व 35 वर्ष से अधिक आयु के महिला-पुरुषों के टूर्नामेंट भी किए जाएंगे। इनका आयोजन बीकानेर, जयपुर, जोधपुर व कांकरोली में किया जाएगा। आरबीएल का आयोजन जयपुर में होगा।

डूंगरपुर के अनिल पारीक व जोधपुर से आए पदाधिकारियों ने बताया कि जोधपुर में शिविर लगाए जा रहे हैं। जितने ज्यादा टूर्नामेंट होंगे, उतनी ही ज्यादा प्रतिभाएं सामने आएंगी। डूंगरपुर में भी 56 खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

भीलवाड़ा में टूर्नामेंट नहीं होने के सवाल पर शर्मा ने कहा कि भीलवाड़ा में अभी कोर्ट पर्याप्त नहीं है। सुखाड़िया स्टेडियम में काम चल रहा है। जब संख्या नंबर्स ऑफ कोर्ट उपलब्ध होंगे तो यहां भी टूर्नामेंट होंगे।

सभी पदों के लिए एक-एक आवेदन
चुनाव अधिकारी जीएल गुप्ता एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी रामस्वरूप जोशी ने बताया कि भारतीय बैडमिंटन संघ के संयुक्त सचिव एवं पर्यवेक्षक अनिल चोगले, राज्य ओलम्पिक संघ के पर्यवेक्षक रतनलाल शर्मा, राज्य खेल प्राधिकरण के पर्यवेक्षक के रूप में ओमप्रकाश गुर्जर के सानिध्य में चुनाव हुए। सभी पदों के लिए एक-एक आवेदन आए।

कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष मनोज दासोत, दिनेश दिनकर, कपिल गुप्ता, अनिल पारीक, आशीष माहेश्वरी, नरेन्द्र खिलेरी, संयुक्त सचिव मोहम्मद जाकिर हुसैन, कार्यकारिणी सदस्य बीके अरोरा, चन्द्रेश शर्मा, सुमंत शर्मा, निर्मल जैन, नारायणदास पुरोहित, दिनेश बंसल, जाकिर हुसैन, राजीव द्विवेदी, गोविन्द स्वामी, रोहितकुमार आर्य, नीलकमल जैन भी निर्विरोध चुने गए। बाद में एजीएम हुई। इसमें एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट रूपेश बूलिया, वीके त्रिवेदी, विशेष आमंत्रित सदस्य रेणु लवानिया, अजय नुवाल, रोहन अग्रवाल, लोकेश सोनी, अमित शर्मा, अनिल गुप्ता, संजय फतहपुरिया, एवं टेक्नीकल आफिशियल कमेटी के चेयरमैन लोकेश सोनी और आरबीएल के चेयरमैन मधुराज्य बरवा को नियुक्त किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: खतरे में MVA सरकार! समर्थन वापस लेने की तैयारी में शिंदे खेमा, राज्यपाल से जल्द करेंगे संपर्क?Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाब"BJP से डर रही", तीस्ता की गिरफ़्तारी पर पिनाराई विजयन ने कांग्रेस की चुप्पी पर साधा निशानाअंबानी परिवार की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, जानिए क्या है पूरा मामलासचिन पायलट बोले-गहलोत मेरे पितातुल्य, उनकी बातों को अदरवाइज नहीं लेताPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासमुकुल रॉय ने पश्चिम बंगाल विधानसभा के पब्लिक अकाउंट्स कमेटी के चैयरमैन पद से दिया इस्तीफा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.