scriptRajasthan BJP Chintan Baithak Kumbhalgarh Rajsamand | Rajasthan BJP : 'मिशन 2023' फतह के लिए शुरु हुआ भाजपा का 'चिंतन', जानें ख़ास बातें | Patrika News

Rajasthan BJP : 'मिशन 2023' फतह के लिए शुरु हुआ भाजपा का 'चिंतन', जानें ख़ास बातें

Rajasthan BJP Chintan Baithak : राजसमंद के कुम्भलगढ़ में शुरू हुई भाजपा की चिंतक बैठक, वर्ष 2023 विधानसभा चुनाव के लिए बनाई जा रही रणनीति, दो सीटों पर उपचुनाव जीतने पर भी है फोकस, कोर कमेटी बैठक में लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले

 

जयपुर

Published: September 21, 2021 11:21:39 am

जयपुर।

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी 'मिशन 2023 फतह' के मकसद से जुट गई है। राजसमंद के कुम्भलगढ़ में आज से शुरू हुए दो दिवसीय चिंतन बैठक ( Rajasthan BJP Chintan Baithak ) में इसी संकल्प के साथ तमाम वरिष्ठ नेताओं ने एकजुट होकर हुंकार भरी। मेवाड़ अंचल में हो रही इस चिंतन बैठक को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसी क्षेत्र की दो विधानसभा सीटों वल्लभनगर और धरियावद में उपचुनाव भी होने हैं। लिहाज़ा इसी अंचल से पार्टी ने एकजुटता दिखाने और आगामी रणनीति बनाने का सन्देश दिया है।

Rajasthan BJP Chintan Baithak Kumbhalgarh Rajsamand



भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि जनसंघ के कालखंड से लेकर भाजपा में चिंतन, अभ्यास वर्ग की परम्परा चली आ रही है। पार्टी के कार्यों की निरंतर समीक्षा और भविष्य की कार्ययोजना पर चिंतन किया जाता रहा है। इस चिंतन बैठक में भी पार्टी को निचले स्तर तक सशक्त बनाने के साथ ही प्रदेश में ऐसे सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर मंथन करना है जिन्हें जनहित में उठाया जा सके।

कोर कमेटी की भी होगी बैठक
चिंतन बैठक के दौरान ही प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी भी अलग से एक बैठक करेगी। इस बैठक में भी पूरा फोकस मिशन 2023 को लेकर होगा। कोर कमेटी की बैठक में कई अहम निर्णय होने की संभावना है।

फिर दिया जा रहा एकजुटता का मंत्र
भाजपा में अंदरूनी गुटबाजी जगजाहिर हो चुकी है। पार्टी को एकजुट रखने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कई बार नसीहतें दे चुके हैं। लेकिन बावजूद इसके अंदरूनी गुटबाज़ी नहीं थम रही है। ऐसे में इस चिंतन बैठक में भी पार्टी को एकजुट रहने की नसीहतें दिए जाने की है। इस नसीहत को देने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष खासतौर से इस बैठक में शामिल हुए हैं।

चिंतन करने के लिए जुटे वरिष्ठ नेता
चिंतन बैठक में प्रदेश भाजपा से जुड़े तमाम वरिष्ठ नेता कुम्भलगढ़ पहुंचे हुए हैं। इनमें राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व केंद्रीय मंत्री व जयपुर सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, राजसमंद सांसद दिया कुमारी, सीकर संसद सुमेधानंद सरस्वती, कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष अलका मूंदड़ा, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश उपाध्यक्ष भजनलाल शर्मा, प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया, विधायक वासुदेव देवनानी सहित कई नेता शामिल हैं।


फिर रही वसुंधरा की गैरमौजूदगी
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चिंतन बैठक में शामिल नहीं हो सकी हैं। उनकी पुत्रवधु के स्वास्थ्य कारणों के चलते वे बीते दिनों संपन्न हुए विधानसभा के शेष रहे सत्र के दौरान भी सदन में मौजूद नहीं रही थी। अब चिंतन बैठक में भी शामिल नहीं हो सकीं हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमकोरोना से ठीक होने के बाद ऐसे रखें अपने सेहत है ख्यालUP election 2022 - सपा ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की सूचीएनएफएसयू का साइबर डिफेंस सेंटर अब आईएसओ-आईसी प्रमाणित, बनी देश की पहली लैब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.