भाजपा में गर्माई सियासत, मंगलवार को आ रही हैं वसुंधरा राजे, तैयारियां शुरू

भाजपा कोर कमेटी की दूसरी बैठक मंगलवार को, वसुंधरा राजे भी आ रहीं जयपुर, विधानसभा उपचुनाव और संगठन में सियासी गुटबाजी पर हो सकती है चर्चा

By: pushpendra shekhawat

Updated: 22 Feb 2021, 08:09 PM IST

अरविन्द शक्तावत / जयपुर। भारतीय जनता पार्टी की ओर से गठित की गई कोर कमेटी की दूसरी बैठक मंगलवार शाम को प्रदेश कार्यालय में होने जा रही है। पहली बैठक से दूर रहीं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भी मंगलवार को ही दिल्ली से जयपुर आ रही हैं।

माना जा रहा है कि वे भी कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगी। पिछली बार पुत्रवधु की तबीयत खराब होने के चलते वह पहली बैठक में नहीं आ सकी थीं। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए जयपुर पहुंच गए हैं। वे भी पिछली बार बैठक में मौजूद नहीं थे।

पार्टी ने तय किया था कि कोर कमेटी की बैठक हर माह होगी, जिससे प्रदेश में संगठन के कामकाज और अन्य परिस्थितियों पर चर्चा हो सके। माना जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा उपचुनावों पर तो चर्चा होगी ही, साथ ही सभी चारों सीटों पर गए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर भी चर्चा हो सकती है। इसके अलावा प्रदेश में चल रही गुटबाजी को लेकर भी बैठक में या बैठक के इतर दो-तीन नेताओं में अलग से चर्चा हो सकती है।

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए जयपुर आ रहे हैं। इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत अभी बंगाल चुनाव में है और केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल पुडूचेरी में मौजूद हैं। उनके आने को लेकर भी मंगलवार सुबह तक ही स्थिति साफ हो सकेगी।

तीन दिन दिल्ली में रहे सतीश पूनिया

पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया शनिवार को भाजपा की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली गए थे। वे सोमवार को भी दिन भर दिल्ली में ही रहे। माना जा रहा है कि इस दौरान उन्होंने दिल्ली में कुछ नेताओं से मुलाकात की है। वे भी बैठक से पहले जयपुर पहुंच जाएंगे। पूनिया क अलावा ओम प्रकाश माथुर भी मंगलवार को ही बैठक में हिस्सा लेने जयपुर आएंगे।

BJP
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned