मोदी-नड्डा के ‘गुरु मंत्र’ के ठीक बाद कल जयपुर में जुटेगा भाजपा कोर ग्रुप, जानें क्या रहेगा ख़ास?

प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की कल होगी जयपुर में बैठक, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में होगी कोर ग्रुप की दूसरी बैठक, पहली बैठक में अनुपस्थित रहीं राजे की मौजूदगी पर ‘सस्पेंस’ बरकरार, मोदी-नड्डा के ‘गुरु मंत्र’ के बाद कई मायनों से महत्वपूर्ण मानी जार रही बैठक , उपचुनाव रणनीति और किसान आंदोलन से निपटने को लेकर हो सकती है चर्चा

 

By: nakul

Published: 22 Feb 2021, 01:57 PM IST

जयपुर।

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक संपन्न होने के साथ ही अब राजस्थान प्रदेश भाजपा का कोर ग्रुप कल 23 फरवरी को जयपुर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर जुटेगा। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की अध्यक्षता में कोर ग्रुप की ये दूसरी बैठक होगी। बैठक में कोर ग्रुप के सभी सदस्यों के साथ ही पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह के भी मौजूद रहने की संभावना है।

मोदी-नड्डा के दिए ‘मंत्र’ पर होगा काम!
प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की बैठक नई दिल्ली में संपन्न हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के ठीक बाद हो रही है। ऐसे में ज़ाहिर है कि कोर ग्रुप बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पदाधिकारियों को दी नसीहतों पर भी अमल किया जाएगा। लिहाजा माना जा रहा है कि मंगलवार को होने वाली इस बैठक में मोदी-नड्डा के दिए ‘मंत्रों’ की छाया ज़रूर दिखाई दे सकती है।

उपचुनाव रणनीति और किसान आंदोलन से निपटने पर चर्चा संभव
भाजपा सूत्रों की माने तो कोर ग्रुप की बैठक में मुख्य एजेंडा प्रदेश की चार विधानसभा सीटों पर प्रस्तावित उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाने के साथ ही किसान आंदोलन के गरमाए माहौल से निपटने को लेकर चर्चा संभावित है। बैठक के दौरान उपचुनाव क्षेत्रों की ज़मीनी हकीकत और प्रत्याशी चयन की कवायद पर फीडबैक लेकर आगामी रणनीति बनाने पर फोकस रह सकता है। बताया जा रहा है कि कोर ग्रुप की बैठक का ‘निष्कर्ष’ एक रिपोर्ट के माध्यम से केंद्रीय नेतृत्व को भी भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने पार्टी पदाधिकारियों को देश हित में जुड़े सेवा कार्यों को गति देने और संगठन का विस्तार करने के निर्देश दिए हैं।

वसुंधरा राजे की मौजूदगी पर सस्पेंस कायम
प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप की कल होने जा रही बैठक से ठीक पहले एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर चर्चाएँ जोर पकड़ रही हैं। दरअसल राजे अपनी पुत्रवधू निहारिका के स्वास्थ्य कारणों के चलते कोर ग्रुप की पहली और महत्वपूर्ण बैठक में शामिल नहीं हो सकीं थीं। लेकिन अब जब निहारिका को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है तब भी उनकी कल की बैठक में उपस्थिति को लेकर सस्पेंस बना हुआ है।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned