राजस्थान: सोशल मीडिया पर 'पॉज़िटिव' माहौल बनाने की कवायद, BJP IT Cell ने सम्भाला मोर्चा

प्रदेश में कोरोना महामारी का 'महा' संकट काल, सोशल मीडिया पर सकारात्मक वातावरण बनाने की कवायद, प्रदेश भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने आईटी सेल को दिए दिशा-निर्देश, नकारात्मक पोस्ट से आमजन में बढ़ता जा रहा भय का माहौल, नेता बोले, 'सकारात्मक पोस्ट मानसिक रूप से देगा राहत'

 

By: nakul

Published: 08 May 2021, 01:33 PM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा ने कोरोना 'महासंकट' काल में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'पॉज़िटिव' वातावरण बनाने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है। प्रदेश संगठन की ओर से मिले दिशा-निर्देश के बाद आईटी सेल ने इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से काम करना शुरू कर दिया है। दरअसल, पार्टी का मानना है कि कोरोना संक्रमण के दिनों-दिन रेकॉर्ड मामले आमजन के बीच भय का माहौल बना रहे हैं। खासतौर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नकारात्मक विषयों पर पोस्ट और चर्चाएं बढ़ने लगी हैं। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए अब सोशल मीडिया के सकारात्मक उपयोग पर ध्यान दिया जा रहा है।

 

वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर बनाई कार्य योजना
सोशल मीडिया में सकारात्मक माहौल बनाने को लेकर प्रदेश भाजपा के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं ने सहमति जताई है। साथ ही आईटी सेल को इस दिशा में ज़ोर-शोर से जुट जाने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को इस समबन्ध में हुई एक वर्चुअल बैठक में प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, आईटी सेल के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी ने इस कवायद की पैरवी की। वरिष्ठ नेताओं ने इस बैठक में आईटी सेल की आगामी कार्ययोजना को लेकर मार्गदर्शन दिया।

 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महासंकट काल में जब चौतरफा भय का माहौल बना हुआ है तब ज़रूरी हो जाता है कि आमजन को मानसिक रूप से मजबूत किया जाए। इसके लिए सोशल मीडिया में सकारात्मक पोस्ट काफी हद तक मदद कर सकती हैं। यही वजह है कि इस महामारी में सोशल मीडिया के सकारात्मक उपयोग से आमजन को सहायता दिए जाने की दिशा में काम किया जा रहा है।

 

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच प्रदेश भाजपा का 'सेवा ही संगठन' अभियान जारी है। इसके तहत आमजन को इस संक्रमण से बचाने और ज़रूरतमंदों तक मदद पहुंचाने की कोशिशें की जा रही हैं। इस बीच आईटी सेल को सक्रीय रहने के निर्देश दिए हुए हैं।

 

सरकार की मदद का किया जा रहा प्रचार
सोशल मीडिया पर सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए प्रदेश भाजपा आईटी सेल की ओर से केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और राज्यों को दी जा रही मदद के बारे में प्रचारित किया जा रहा है। साथ ही पार्टी के 'सेवा ही संगठन' अभियान से जुडी गतिविधियों को भी प्रमुखता से प्रचारित किया जा रहा है। अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर्स, ऑक्सीजन बेड्स, वेंटिलेटर, रक्त या प्लाज़्मा सहित अन्य आवश्यक दवाओं की मांग के अनुसार उन्हें ज़रूरतमंदों तक पहुंचाने की कवायद की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned