राजस्थान: CORONA काल में जनता के बीच लगेगी ‘Hi-tech धोक’! घर-घर पहुंचने की BJP ने बनाई ख़ास रणनीति

नगर निगम चुनाव 2020, भाजपा ने बनाई हाईटेक रणनीति, सोशल मीडिया का किया जाएगा भरपूर इस्तेमाल, आईटी सेल और मीडिया सेल को दिए गए हैं ख़ास निर्देश, पूनिया ने नेताओं के साथ बनाई रणनीति, इस बार घर-घर व्यक्तिगत जनसंपर्क को तवज्जो कम !

 

By: nakul

Published: 16 Oct 2020, 10:20 AM IST

जयपुर।

नगर निगमों के चुनाव इस बार कोरोना संक्रमणकाल के बीच हो रहे हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों की जनता तक पहुँचने की रणनीति भी बदल गई है। पहले जहां कार्यकर्ताओं को घर-घर तक दस्तक देकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट अपील की जाती थी वहीं अब मीडिया, सोशल मीडिया और वर्चुअल मीडिया पर खासा फोकस किया जा रहा है। कुछ ऐसी ही तैयारी भाजपा कुनबे में देखी जा रही है।

मीडिया प्लेटफॉर्म्स का होगा भरपूर उपयोग
निगम चुनाव नज़दीक आने के साथ ही प्रदेश भाजपा फिलहाल दो महत्वपूर्ण काम में जुटी हुई है। पहला जिताऊ उम्मेदवार तलाशने में और दूसरा पार्टी के मुद्दों को जन-जन तक पहुंचाने में। वक्त कोरोना काल का है लिहाजा पार्टी अपना पूरा फोकस मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स का भरपूर इस्तेमाल कर जनता तक पहुँचने की जुगत में है।

आक्रामक प्रचार की बनी रणनीति
प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया भी गुरुवार को इसी मंशा के साथ सुपर-एक्टिव मोड पर दिखाई दिए। उन्होंने एक ही दिन में पार्टी की आईटी सेल और मीडिया सेल के पदाधिकारियों से वर्चुअल बैठकें की और आगामी रणनीति पर मंथन किया। इस दौरान उन्होंने सकारात्मक और आक्रमक चुनाव प्रचार करने के लिए ज़रूरी दिशा निर्देश दिए।

व्यक्तिगत जनसंपर्क को तवज्जो नहीं
दरअसल, पार्टी नेतृत्व कोरोनाकाल की स्थितियों को देखते हुए इस बार घर-घर व्यक्तिगत जनसंपर्क की रणनीति को तवज्जो नहीं दे रहा है। लोगों तक पहुंच बनाने के लिए सोशल मीडिया का भरपूर इस्तेमाल किये जाने में फोकस हो रहा है। वहीं मीडिया सेल के नेताओं को प्रिंट और टीवी मीडिया पर पार्टी का पक्ष मजबूत तरीके से राख्ने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में इस बार का निगम चुनाव दिलचस्प हो चला है।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned