scriptRajasthan: BJP is stalling in the plans of the Center | Rajasthan: केंद्र की योजनाओं में रोड़े अटका रही भाजपा | Patrika News

Rajasthan: केंद्र की योजनाओं में रोड़े अटका रही भाजपा

भाजपा कार्यालय का उदघाटन बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वर्चुअल किया। उद्घाटन समारोह में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान दंगों में जल रहा है,राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार से मुक्ति पाने की राह देख रही है लेकिन मुख्यमंत्री अपनी आत्ममुग्धता से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

जयपुर

Published: May 12, 2022 09:02:50 pm

अजमेर. भाजपा कार्यालय का उदघाटन बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वर्चुअल किया। उद्घाटन समारोह में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान दंगों में जल रहा है,राजस्थान की जनता कांग्रेस सरकार से मुक्ति पाने की राह देख रही है लेकिन मुख्यमंत्री अपनी आत्ममुग्धता से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।
Rajasthan: BJP is stalling in the plans of the Center
Rajasthan: BJP is stalling in the plans of the Center

करौली दंगों के बाद भी अपनी पीठ थपथपा रहे हैं कि उन्होंने इस घटना पर बेहतर तरीके से नियंत्रण कर लिया है लेकिन इसके बाद लगातार जोधपुर, भरतपुर, भीलवाड़ा की घटनाएं हुई हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र की योजनाओं को राजस्थान में लागू नहीं होने दिया जा रहा। आयुष्यमान योजना को दो साल से लागू नहीं किया। जल शक्ति मंत्रालय की योजनाओं में रोड़े अटका रहे हैं।
शेखावत ने कहा कि भाजपा देश को केन्द्र बिन्दू मानकर काम कर रही है। भाजपा आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। भाजपा अंत्योदय के आधार पर काम कर रही है। जब तक देश की प्रत्येक पंचायत तक भाजपा का प्रतिनिधित्व नहीं होगा तब तक किसी को विश्राम का अधिकार नहीं है। इसी मकसद को लेकर भाजपा काम कर रही है।

कांग्रेस की महारानी उदयपुर में, गहलोत कर रहे मेहमान नवाजी
केन्द्रीय मंत्री ने सोनिया गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस की महारानी उदयपुर में है। मुख्यमंत्री गहलोत लाखों रुपए खर्च कर उनकी मेहमान नवाजी में लगे हुए हैं, जबकि गर्मी में राजस्थान की जनता को पानी नसीब नहीं हो रहा है। राज्य में जगह-जगह दंगे हो रहे हैं।
भाजपा के मंच से कम्यूनिस्ट पार्टी को भी सराहा
केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने भाजपा के मंच से कम्यूनिस्ट पार्टी को भी सराहा। उन्होंने कहा कि देश में यूं तो हजारों राजनीतिक पार्टियां हैं मगर भाजपा एवं कम्यूनिस्ट पार्टी ही ऐसी दो पार्टियां हैं जो विचारधारा के आधार पर काम कर रही हैं। लेकिन अपने नैसर्गिक सिद्धांत के विपरीत जाने पर अब कम्यूनिस्ट पार्टी भी समाप्त प्राय: है।
newsletter

Anand Mani Tripathi

आनंद मणि त्रिपाठी राजस्थान पत्रिका में राजनीति, अपराध, विदेश, रक्षा एवं सामरिक मामलों के पत्रकार हैं। पत्रकारिता के तीनों माध्यम प्रिंट, टीवी और आनलाइन में गहरा और अपनी तेज तर्रार रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा उत्तर प्रदेश के कानपुर और बस्ती में हुई। माध्यमिक शिक्षा नवोदय विद्यालय बस्ती, फैजाबाद और पूर्वोत्तर त्रिपुरा के धलाई जिले में हुई। अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से स्नातक और 2009 में जेआईआईएमसी,दिल्ली से पत्रकारिता का डिप्लोमा किया। हरियाणा से पत्रकारिता आरंभ की। शिक्षा, विज्ञान, मौसम, रेलवे, प्रशासन, कृषि विभाग और मंत्रालय की रिपोर्टिंग की। इंवेस्टिगेटिव रिपोर्टिंग से शिक्षा और रेलवे विभाग के कई भ्रष्टाचार का खुलासा किया। रक्षा मंत्रालय के रक्षा संवाददाता पाठयक्रम-2016 पूरा किया। इसके बाद रक्षा मामलों की पत्रकारिता शुरू कर दी। चीन, पाकिस्तान और कश्मीर मामलों पर तीक्ष्ण नजर रहती है। लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या 2017, राइफलमैन औरंगजेब की हत्या 2018, जम्मू—कश्मीर में बदले 2018 में बदले राजनीतिक समीकरण, पुलवामा हमला 2019, कश्मीर से 370 का हटना, गलवान घाटी मुठभेड़ 2020 को बेहद करीब से जम्मू और कश्मीर में रहकर ही कवर किया। कोरोना काल 2020 में भी लददाख से नेपाल तक की यात्रा चीन के बदलते समीकरण को लेकर की। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव 2019 में जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब की रिपोर्टिंग की। 9 नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या मामले में आए फैसले की अयोध्या से कवर किया। 2022 उत्तरप्रदेश् चुनाव को सहारनपुर से सोनभद्र तक मोटर साइकिल के माध्यम से कवर किया। पत्रकारिता से इतर आनंद मणि त्रिपाठी को संगीत और पर्यटन का जबरदस्त शौक है। इन्हें किसी भी कार्य में असंभव शब्द न प्रयोग करने के लिए जाना जाता है...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने झारखंड के पूर्व खेल मंत्री के आवास पर मारा छापामहंगाई पर आज केंद्र की बड़ी बैठक, एग्री सेस हटाने और सीमेंट के दाम कम करने पर रहेगा जोरPM Modi in Hyderabad: KCR पर मोदी का इशारों में वार, परिवादवाद को बताया लोकतंत्र का दुश्मनUP Budget: युवाओं के रोजगार-व्यापार के लिए Yogi ने बनाया स्पेशल प्लान, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी'8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल...' के नारे के साथ मोदी सरकार पर कांग्रेस का तंजसुप्रीम कोर्ट ने सेक्स वर्क को भी माना प्रोफेशन, पुलिस नहीं करेगी परेशान, जारी किए निर्देशमोदी सरकार के 8 साल पूरे; नोटबंदी, एयर स्ट्राइक, धारा 370 खत्म करने सहित सरकार के 8 बड़े फैसलेआयकर विभाग के कर्मचारी ने तीन- तीन लाख रुपए में बेचे कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर, शिक्षिका पत्नी के खाते में किए ट्रांसफर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.