लजीज दावत में सियासी तड़का, परोसगारी में राजे की मनुहार करते नजर आए पू​नियां

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने दी अकेले नहीं चलने की नसीहत, पूनिया-राजे के एक साथ किए हाथ खड़े, स्वागत ले लेकर नड्डा के लौटने तक एकजुट नजर आए प्रदेश भाजपा के सभी नेता, पूनिया का राजे को खाना परोसना रहा सबसे अधिक चर्चित वाकया

By: pushpendra shekhawat

Published: 02 Mar 2021, 09:01 PM IST

जयपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मंगलवार को जयपुर पहुंचकर प्रदेश भाजपा के सभी नेताओं को अकेले नहीं चलने की नसीहत दी और मंच से प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, दोनों का हाथ पकड़कर ऊपर उठाया।

हवाईअड्डे पर पूनिया और राजे ने सबसे पहले नड्डा का स्वागत किया। इस स्वागत से लेकर उनके लौटने तक भाजपा के सभी नेता संगठित नजर आए। जब नड्डा के साथ राजे भोजन कर रही थीं, तो इस दौरान पूनिया को राजे के लिए खाना परोसते देखा गया, जो इस पूरे दौर में सबसे चर्चित वाकया रहा।

नड्डा ने भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज को जनता तक पहुंचाने को कहा और कांग्रेस और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला किया। नड्डा के दौरे में बंगाल के चुनाव का असर भी रहा। वे यहां बंगाली समाज के मंदिर गए। हालांकि, नड्डा ने पांच राज्यों और यहां चार सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं की।

नड्डा ने राजे को पास बुलाया, पूनिया ने की तारीफ

बिड़ला सभागार में प्रदेश कार्यसमिति के कार्यक्रम के अंत में नड्डा ने पास बैठे प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह को दूर कर राजे को अपने पास बुलाया। पूनिया पहले से ही नजदीक खड़े थे। नड्डा ने पूनिया और राजे दोनों के हाथ पकड़े और उठाकर पार्टी के एकजुट होने का संदेश दिया। इससे पूर्व पूनिया ने भी नेताओं को सम्मान देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्होंने अपने भाषण में कहा कि स्व भैरों सिंह शेखावत ने राजस्थान को बीमारू प्रदेश से निकाल कर विकासशील बनाया और राजे ने विकासशील से विकसित बनाया।

अकेले चलने की नीति सही नहीं

कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में नड्डा ने संगठन मजबूती के साथ ही अपने ही नेताओं की क्लास भी ले डाली। उन्होंने कहा कि अकेले चलने की नीति सही नहीं होती। सबको साथ लेकर चलने की ताकत होनी चाहिए। लीडर किसी के कहने से नहीं अपने एक्शन से बनते हैं। हमारी स्वीकार्यकर्ता तभी है, जब सबको साथ लेकर चलेंगे।

Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned