scriptराजस्थान: निकाय सरगर्मियों के बीच मिशन ‘उपचुनाव फतह’ पर BJP, सुपर एक्टिव मोड पर सीनियर नेता | rajasthan bjp leaders on bye election, latest updated news in hindi | Patrika News

राजस्थान: निकाय सरगर्मियों के बीच मिशन ‘उपचुनाव फतह’ पर BJP, सुपर एक्टिव मोड पर सीनियर नेता

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2021 11:11:58 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

Bye Election In Rajasthan : तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का सियासी रण, सुजानगढ़, सहाड़ा, राजसमन्द में होने हैं उपचुनाव, चुनाव कार्यक्रम के ऐलान का हो रहा इंतज़ार, लेकिन भी से जोर-शोर से तैयारियों में जुटी भाजपा, फील्ड में सक्रीय दिख रही वरिष्ठ नेताओं की टीम, बूथ और मंडल स्तर तक के कार्यकर्ताओं को किया जा रहा सक्रीय, दिनभर हो रही बैठकें और कार्यकर्ता सम्मेलन
 

rajasthan bjp leaders on bye election, latest updated news in hindi
जयपुर।

निकाय चुनाव की सरगर्मियों के बीच प्रदेश भाजपा उपचुनावों को लेकर भी खासा सक्रीय दिखाई दे रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पार्टी के तमाम ‘सीनीयरमोस्ट’ नेता उपचुनाव क्षेत्रों में पहुंचकर ग्राउंड लेवल तैयारियों में जुट गए हैं। चुनाव कार्यक्रम घोषित होने से पहले ही इस कवायद से साफ़ है कि उपचुनाव की तीनों सीटें जीतकर भाजपा सियासी गणित बदलने और माहौल अपने पक्ष में बनाने में जुटी है।
गौरतलब है कि तीन सीटों चूरू की सुजानगढ़, भीलवाड़ा की सहाड़ा और राजसमन्द विधानसभा क्षेत्रों पर उपचुनाव होने हैं। इन तीनों क्षेत्रों के विधायकों का बीच कार्यकाल में ही निधन हो जाने से यहाँ उपचुनाव करवाए जाने हैं। इनमें कांग्रेस के पास सुजानगढ़ और सहाड़ा की दो सीटें जबकि भाजपा के पास राजसमन्द की एक सीट थी।
बूथ-मंडलों को किया जा रहा सक्रीय-मजबूत
ये सभी वरिष्ठ नेता विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचकर बूथ और मंडल स्तर को सक्रीय करने के साथ ही मजबूत करने में जुटे हैं। चुनावी क्षेत्रों में हर दिन बैठकों और कार्यकर्ता सम्मेलनों का दौर शुरू हो चुका है जो अब धीरे-धीरे रंगत में आता नज़र आ रहा है।
वरिष्ठ नेताओं ने संभाली हुई है कमान

– डॉ सतीश पूनिया-
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया उपचुनावों में तीनों सीटें जीतने के ‘मिशन’ का नेतृत्व कर रहे हैं। चुनावी प्लानिंग से लेकर उसका इम्प्लीमेंटेशन और मैनेजमेंट सहित उम्मीदवार चयन तक की कमान उन्हीं के हाथों में है। पूनिया ना सिर्फ प्रदेश मुख्यालय में बैठकें कर रणनीति ही बना रहे हैं, बल्कि खुद फील्ड में उतरकर वे पार्टी के पक्ष में माहौल बनाते नज़र आयेंगे। उनका इन सभी चुनावी क्षेत्रों में दौरा करने का कार्यक्रम बना है।
– चंद्रशेखर-
प्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी इन दिनों प्रदेश मुख्यालय से निकलकर उपचुनाव क्षेत्रों के दौरे पर निकले हुए हैं। चंद्रशेखर सोमवार को राजसमन्द दौरे पर रहे जहां उन्होंने चुनाव प्रबंधन समिति और कार्यकर्ताओं की अलग-अलग बैठकें कर चुनाव रणनीति को अंजाम देने के निर्देश दिए। वे प्रदेश अध्यक्ष डॉ पूनिया के साथ प्रदेश मुख्यालय से भी लगातार एक्टिव मोड पर बने हुए हैं।
– सीपी जोशी-
भीलवाड़ा के सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव प्रभारी लगाए गए सांसद सीपी जोशी तो सबसे ज़्यादा एक्टिव बने हुए हैं। वे पिछले कुछ दिनों से चुनावी क्षेत्र में ही कैम्प किये हुए हैं। दिनभर के व्यस्त शेड्यूल में स्थानीय वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठकर चुनावी रणनीति बनाने और फिर अलग-अलग जगहों पर स्वयं जाकर कार्यकर्ताओं की बैठकें ले रहे हैं।
– मदन दिलावर-
पूर्व मंत्री व विधायक मदन दिलावर ने राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र में बतौर चुनाव प्रभारी ज़िम्मेदारी संभाली हुई है। वे भी पिछले कुछ दिनों से राजसमन्द में ही हैं और चुनाव जीत की कसरत में जुटे हुए हैं। विधायक किरण माहेश्वरी के निधन के बाद पार्टी इस सीट को खोना नहीं चाहती। लिहाजा दिलावर के कन्धों पर इस सीट को बचाए रखने की बड़ी ज़िम्मेदारी बनी हुई है।
ये नेता भी सक्रीय
उपचुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा के और भी कई नेता एक्टिव मोड पर दिखाई दे रहे हैं। इनमें सुजानगढ़ में किसान मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रिणवां, फुलेरा विधायक निर्मल कुमावत चुरू जिला प्रभारी ओम सारस्वत, प्रदेश मंत्री विजेंद्र पूनिया, पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण मुख्य भूमिका में हैं।
इसी तरह से सहाड़ा में विधायक व पूर्व मंत्री जोगेश्वर गर्ग, विधायक कन्हैयालाल चौधरी, प्रदेश मंत्री श्रवण सिंह बगड़ी, वरिष्ठ नेता हरिहरलाल पारीक ने ज़िम्मेदारी संभाली हुई है। वहीं राजसमन्द में विधायक व पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी, प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक नारायाण सिंह देवल, विधायक धर्मनारायण जोशी, पूर्व मंत्री चुन्नीलाल गरासिया और पूर्व जिला महामंत्री वीरेंद्र सिंह चौहान ने भी अपननी-अपनी ज़िम्मेदारी संभाली हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो