राजस्थान: BJP नेता भी बोले, 'हैप्पी बर्थडे Sachin Pilot', जानें किन केंद्रीय मंत्री-सांसद-विधायकों ने दी बधाई?

प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिन पर सुबह से उन्हें बधाई देने वालों का सिलसिला शुरू हो गया। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने तो उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हीं, प्रदेश भाजपा के नेता भी इस मौके पर पीछे नहीं रहे। सूबे की सियासत से जुड़े कई वरिष्ठ नेताओं ने पायलट को जन्मदिवस की बधाई दी।

By: nakul

Published: 07 Sep 2020, 12:48 PM IST

जयपुर।

पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के जन्मदिवस पर बधाई देने वालों में प्रदेश भाजपा के नेता भी शामिल रहे। प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ सहित अन्य नेताओं ने पायलट को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी हैं।

पूनिया और राठौड़ ने अलग-अलग बधाई सन्देश जारी करते हुए पायलट को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके दीर्घायु होने की कामना की। राठौड़ ने तो पायलट को जुझारू, ऊर्जावान और पक्के इरादों के धनी की संज्ञाएं तक दे डाली।

पूनिया-राठौड़ के अलावा केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा, पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी और पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल सहित अन्य भाजपा नेताओं ने भी पायलट के जन्मदिवस पर शुभकामनाएं दी।

गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा के दोनों ही वरिष्ठ नेता फिलहाल कोरोना संक्रमित होने के कारण क्वारनटीन में रहकर स्वास्थ्य उपचार ले रहे हैं।

.. इधर, समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन

राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सचिन पायलट का आज 43वां जन्मदिन पर उनके समर्थक नेता और कार्यकर्ता प्रदेश के सभी जिलों में आज पायलट का जन्म दिन बड़े स्तर पर मना रहे हैं। प्रदेश के सभी जिलों में पायलट के जन्मदिन मनाने को पायलट कैंप के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है।

राजधानी जयपुर सहित सचिन पालट के निर्वाचन क्षेत्र टोंक में भी आज बड़े स्तर पर सचिन पायलट का जन्मदिन मनाया जा रहा है। सूत्रों की माने तो इतनी बड़ी तादाद में जन्मदिन के कार्यक्रम आयोजित करने के पीछे मकसद ये है कि पायलट एक बार दिखाना चाहता है कि प्रदेश में उनका कितना जनाधार है। ऐसा ही नजारा उस वक्त भी देखने को मिला था जब पार्टी के बगावत करने के बाद जब पायलट सहित सभी 19 विधायक दिल्ली से जयपुर पहुंचे थे तब भी रास्ते में जगह-जगह उनका भव्य स्वागत किया गया था।

अकेले जयपुर में एक दर्जन से ज्यादा रक्तदान शिविर
पायलट के 43वें जन्मदिन के मौके पर आज अकेले जयपुर शहर में एक दर्जन से ज्यादा स्थानों पर रक्तदान शिविर हो रहे हैं, इसके अलावा फल वितरण और पौधारोपण के कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। पायलट समर्थक विधायकों के क्षेत्रों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। वहीं पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट आज अपने सरकारी आवास पर कार्यकर्ताओं और नेताओ की बधाई स्वीकार कर रहे हैं। वे जयपुर शहर में हो रहे रक्तदान शिविरों में पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned