Rajasthan BJP: ... तो सत्ता वापसी करवाएगी नई मीडिया टीम ! जानें सतीश पूनिया की ‘आक्रामक फ़ौज’ के बारे में सब कुछ

- प्रदेश भाजपा की नई मीडिया टीम, मदन लाल सैनी से कई मायनों में अलग है पूनिया की टीम, प्रवक्ताओं की संख्या 13 से घटकर हुई 3, पैनालिस्ट की संख्या 12 से बढ़कर हुई 20, चार महिला नेत्री भी संभालेंगी ‘हल्लाबोल’ का मोर्चा, वरिष्ठ-अनुभव-युवा का बैठाया गया है तालमेल, सत्ता वापसी में रहेगी मीडिया टीम की बड़ी भूमिका

 

By: nakul

Published: 26 Aug 2020, 02:09 PM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा ने टीवी डिबेट्स में अपना पक्ष मजबूती के साथ रखने के लिए 20 मीडिया पैनालिस्ट की ‘फ़ौज’ मैदान में उतार दी है। ये पहली बार है जब इतनी बड़ी मीडिया पैनालिस्ट टीम की घोषणा हुई है। मंगलवार को घोषित हुई मीडिया पैनालिस्ट टीम में चार महिला नेत्रियों को शामिल किया गया है। हालांकि इस बार पैनालिस्ट टीम में अनुभव के साथ ही आक्रामक रहने वाले युवा चेहरों को भी मौका दिया गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने अपनी मीडिया टीम में अब एक मुख्य प्रवक्ता समेत तीन प्रवक्ताओं के अलावा 20 मीडिया पैनालिस्ट हो गए हैं। इनके अलावा विमल कटियार को मीडिया प्रभारी के तौर पर बरकरार रखा गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा मीडिया टीम में लम्बे समय बाद बदलाव हुआ है। इससे पहले पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी की अगुवाई में मीडिया टीम का गठन हुआ था। तब एक मीडिया प्रभारी, एक मीडिया सह प्रभारी, 13 प्रवक्ता और 12 पैनालिस्ट की फ़ौज उतारी गई थी।

13 की जगह अब सिर्फ तीन प्रवक्ता
पूर्व में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी की टीम में 13 प्रवक्ता बनाए गए थे। सतीश पूनिया भी सैनी की टीम में बतौर प्रवक्ता शामिल रहे। अब जब पूनिया प्रदेश अध्यक्ष हैं तब प्रवक्ताओं में ज़बरदस्त कटौती की गई है। उन्होंने मुख्य प्रवक्ता का नया पद निकालते हुए विधायक रामलाल शर्मा को इसकी ज़िम्मेदारी दी है जबकि अजमेर दक्षिण से विधायक अनीता भदेल और नोहर से पूर्व विधायक अभिषेक मटोरिया को प्रवक्ता बनाया गया है।

12 की जगह अब 20 पैनालिस्ट
प्रदेश प्रवक्ताओं की सूची में जहाँ ‘कैंची’ चलाई गई है, तो वहीं इससे उलट मीडिया पैनालिस्ट में दिल खोलकर भर्ती हुई है। सैनी की टीम की तुलना में अब पैनालिस्ट की संख्या 12 से बढ़ाकर 20 कर दी गई है।

चार महिला नेत्री संभालेंगी मोर्चा
पूनिया ने प्रदेश भाजपा मीडिया टीम में चार महिला नेत्रियों को पैनालिस्ट सूची में जगह दी है। इनमें पूर्व में पैनालिस्ट रहीं अनुशासित व आक्रामक नेत्री डॉ ज्योति किरण शुक्ला को बरकरार रखा गया है। जबकि राखी राठौड़, निमिषा गौड़ और डॉ प्रियंका चौधरी को बतौर पैनालिस्ट मीडिया टीम से जोड़ा गया है।

डॉ ज्योति किरण पूर्ववर्ती राजे सरकार के दौरान राज्य वित्त आयोग की अध्यक्ष रह चुकीं हैं जबकि राखी राठौड़ जयपुर नगर निगम में पार्षद व उद्यान समिति की चेयरपर्सन रह चुकीं हैं। इसी तरह से निमिषा गौड़ भाजपा महिला मोर्चा की प्रवक्ता और डॉ प्रियंका चौधरी वर्तमान में भारत सरकार के दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की निदेशक हैं।

‘अनुभवी युवाओं’ से लबरेज़ है मीडिया टीम
प्रदेश भाजपा की नई मीडिया टीम अनुभव और युवा शक्ति से भरी दिखाई दे रही है। सैनी के समय की मीडिया टीम में जहां प्रवक्ताओं की सूची में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नारायण पंचारिया, राजेन्द्र गहलोत, मदन दिलावर, ओंकार सिंह लखावत सरीखे वरिष्ठ नेताओं का दबदबा था, वहीं मौजूदा टीम में अच्छा-खासा अनुभव रखने वाले युवा चेहरों को मौका दिया गया है।

पैनालिस्ट की मौजूदा टीम में पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत के दोहिते व विधायक नरपत सिंह राजवी के बेटे अभिमन्यू राजवी, तेज़ तर्रार वक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज, अमित गोयल, पुनीत कर्नावट और विधायक अविनाश गहलोत जैसे युवा नेताओं की मौजूदगी के साथ ही विधायक वासुदेव देवनानी, डॉ ज्योति किरण शुक्ल, मुकेश पारीक, पंकज जोशी जैसे वरिष्ठ नेता भी भी शामिल हैं।

सत्ता में वापसी करवाएगी मीडिया टीम!
विपक्ष में बैठी भाजपा के लिए सत्ता में वापसी का बड़ा दारोमदार मौजूदा मीडिया टीम पर रहेगा। प्रदेश प्रवक्ता अखबारों व अन्य मीडिया एजेंसियों में बयान देने में अधिकृत रहेंगे तो वहीं पैनालिस्ट टीवी डिबेट्स में कांग्रेस की गहलोत सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे। कुल मिलाकर मीडिया टीम के सामने राज्य सरकार की योजनाओं और कार्यशैली की पोल खोलते हुए उनकी कमियों को जनता के समक्ष पेश करने की ज़िम्मेदारी रहेगी। वहीं केंद्रीय सत्ता-संगठन के खिलाफ कांग्रेस के हल्लाबोल पर बचाव करने की भी इस टीम के सदस्यों पर चुनौती रहेगी।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned