scriptकिरण माहेश्वरी के निधन पर PM मोदी और CM गहलोत समेत तमाम बड़े नेताओं ने जताया शोक | Rajasthan BJP MLA Kiran Maheshwari passes away | Patrika News

किरण माहेश्वरी के निधन पर PM मोदी और CM गहलोत समेत तमाम बड़े नेताओं ने जताया शोक

locationजयपुरPublished: Nov 30, 2020 01:05:21 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान के राजसमंद से भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रविवार रात निधन हो गया।

kiran_maheshwari_dies.jpg

जयपुर। राजस्थान के राजसमंद से भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रविवार रात निधन हो गया। हाल में ही वह कोरोना पॉजिटिव हुई थी। इसके बाद उनका इलाज हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत बड़े नेताओं ने भाजपा विधायक के निधन पर शोक जताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने हर पद रहते हुए राज्य की प्रगति के लिए काम किया। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि किरण माहेश्वरी के असामयिक निधन से पीड़ा हुई। सांसद, विधायक या राजस्थान सरकार में केबिनेट मंत्री के रूप में उन्होंने राज्य की प्रगति की दिशा में काम करने और गरीबों को हाशिए पर से उठाने के लिए कई प्रयास किए। उनके परिवार के प्रति संवेदना। ओम शांति।

59 वर्षीय किरण माहेश्वरी के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भाजपा नेता और राजसमंद से विधायक किरण माहेश्वरी का निधन बेहद दुखद है। इस कठिन समय में मेरी गहरी संवेदनाएं उनके परिजनों और समर्थकों के साथ हैं। भगवान उन्हें यह नुकसान सहने की शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

https://twitter.com/hashtag/Rajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ट्वीट कर कहा कि राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी के असामयिक निधन का समाचार सुन स्तब्ध हूं। किरण का यूं अलविदा कह देना भाजपा परिवार के लिए ही नहीं, मेरे लिए भी व्यक्तिगत क्षति है।

ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शान्ति व परिजनों को संंबल प्रदान करे। किरण से मेरा गहरा लगाव था। उन्होंने सदैव भाजपा को मजबूती प्रदान की और आजीवन भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में भूमिका निभाई। उनके निधन से संगठन में हुए खालीपन को भरना आसान नहीं होगा। आज वो हमारे बीच नहीं है लेकिन हमारी स्मृतियों में वे सदैव जिंदा रहेंगी।

https://twitter.com/hashtag/KiranMaheshwari?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

किरण माहेश्वरी के निधन पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राजसमंद से विधायक बहन किरण माहेश्वरी का निधन बेहद दुखद है। उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज की सेवा और हितों को संरक्षित करने के लिए समर्पित किया। मेरे लिए उनका निधन व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान दें। परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

 

https://twitter.com/kiransnm?ref_src=twsrc%5Etfw

साथ ही आगे लिखा कि किरण जी के साथ राजनीतिक-सामाजिक जीवन में लंबे अरसे तक काम किया। सामाजिक विषयों खासतौर पर महिलाओं और वंचित वर्गों के अधिकारों की वे सशक्त आवाज थीं। दीन-दुखियों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली किरण जी को उनकी निर्भीकता व स्पष्टवादिता के लिए सदैव याद किया जाएगा।

राज्यपाल की किरण माहेश्वरी के निधन पर शोक संवेदना
राज्यपाल कलराज मिश्र ने पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। अपने शोक सन्देश में राज्यपाल ने माहेश्वरी को समाज हित के लिए समर्पित संवेदनशील जन नेत्री बताया। उन्होंने ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति और उनके परिजनों को यह भारी दुख सहन करने की शक्ति देने की कामना की है।

कोविड-19 का एक और वज्रपात: ओम माथुर
राज्यसभा सांसद ओम माथुर ने अपने शोक सन्देश में लिखा, ‘कोविड-19 का एक और वज्रपात। माहेश्वरी का असमय निधन भाजपा परिवार के लिए इतनी बड़ी क्षति जिसकी पूर्ति सम्भव नहीं है।’

भाजपा परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति: डॉ किरोड़ी लाल मीणा
राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, ‘माहेश्वरी का आकस्मिक निधन भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति है। शोकाकुल परिवारजनों को ईश्वर संबल दे।‘

विपक्ष को निरुत्तर कर देती थी उनकी वाणी: पूनिया
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने शोक जताते हुए कहा, ‘आज भारतीय जनता पार्टी का परिवार शोक से व्याकुल है। माहेश्वरी का यूं चले जाना स्तब्ध कर गया है। सदन में उनकी वाणी विपक्ष को निरूत्तर कर देती थी। बतौर सफल जनप्रतिनिधि और संगठक उनकी भूमिका प्रभावी थी।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो